News Nation Logo

Playoff में इन दो टीमों का पहुंचना पक्का ! धमाकेदार प्रदर्शन से हर कोई है दंग

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की जो इस साल आईपीएल 2022 (IPL 2022) के में अपने विरोधियों को छकाने में कामयाब हो रही है.

Written By : विजय शंकर | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 26 Apr 2022, 06:36:21 PM
SRH vs GT

SRH vs GT (Photo Credit: File)

मुंबई:  

SRH and GT for Playoff : IPL 2022 में वो सबकुछ देखने को मिल रहा है जो इससे पहले कभी नहीं देखा गया. चाहे बात गुजरात टाइटंस (Gujarat titans) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow super giants) जैसी नई टीमों का गजब का प्रदर्शन हो या फिर पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की लगातार 8वीं हार. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का भी लगभग वही हाल है. इससे पहले डिफेंडिंग चैंपियन CSK का इस तरह की स्थिति नहीं थी. फिलहाल 15वां सीजन जबरदस्त रूप से रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. इस बीच प्लेऑफ (Playoff) रेस भी काफी ज्यादा दिलचस्प होती जा रही है. फिलहाल प्वाइंट टेबल में गुजरात टाइटंस (GT) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है. अभी तक इन दोनों टीमों का प्लेऑफ (Playoff) में पहुंचना अब तय माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें : IPL 2022: दुकान पर काम करता था यह खिलाड़ी, अब बल्लेबाजों में खौफ!

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की जो इस साल आईपीएल 2022 (IPL 2022) के में अपने विरोधियों को छकाने में कामयाब हो रही है. अभी तक इस टीम ने इस सीजन में कुल 7 मैच खेले हैं और इनमें से 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और सिर्फ 1 मैच में हार का सामना कपना पड़ा है. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपने नेतृत्व में टीम को हर विभाग में संभाला है और खुद भी लाजवाब प्रदर्शन कर रहे हैं.

हार्दिक पांड्या कप्तानी और बल्ले से कर रहे शानदार प्रदर्शन

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पहली बार आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कप्तानी कर रहे हैं. पांड्या न सिर्फ कप्तानी में बल्कि बल्लेबाजी में गजब का प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं गेंदबाजी क्रम को हार्दिक बहुत ही बेहतरीन तरीके से रोटेट कर रहे हैं. साथ ही बल्ले से टीम के लिए महत्वपूर्ण रन भी बना रहे हैं. 7 मैचों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अब तक 295 रन बनाए हैं. गुजरात टाइटन्स के पास शुभमन गिल (Shubman Gill) जैसा हिटिंग ओपनर भी है जो किसी भी गेंदबाजी क्रम को धराशायी कर सकता है. मध्यक्रम में टीम के पास डेविड मिलर और अभिनव मनोहर जैसे बल्लेबाज भी हैं. वहीं मोहम्मद शमी, राशिद खान जैसे खतरनाक गेंदबाज भी हैं जो सामने वाली टीम के लिए समस्या बने हुए हैं. ऐसे में ये टीम आईपीएल 2022 (IPL 2022) के प्लेऑफ में सबसे पहले अपनी जगह पक्की कर सकती है.

सनराइजर्स हैदराबाद का धमाकेदार प्रदर्शन जारी

अब बात करते हैं सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की. हैदराबाद ने इस साल आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बेहद खराब शुरुआत रही थी. ऐसा लगा था कि टीम पिछले साल जिस बुरे दौर से जूझ रही थी उससे निकल ही नहीं पाई है. लेकिन, 2 मैच लगातार हारने के बाद जिस अंदाज में ऑरेंज कैप आर्मी ने कमबैक किया है वो कमाल का रहा है. अभी तक हैदराबाद ने कुल 7 मैच खेले हैं और इनमें लगातार 5 मैच में जीत दर्ज की है. हैदराबाद की गेंदबाजी बहुत ही मजबूत है. टीम के पास उमरान मलिक, अब्दुल समद और टी नटराजन जैसे गेंदबाज हैं. वहीं, डेथ ओवर्स (Death Overs) के लिए इस फ्रेंचाइजी के पास भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshar Kumar) और रोमारियो शेफर्ड जैसे घातक गेंदबाज उपलब्ध हैं. इसके अलावा हैदराबाद के पास राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन और एडन मारक्रम जैसे हिटिंग बल्लेबाज भी उपलब्ध हैं जो किसी भी समय खेल के रूख को पलट सकते हैं. इसिलए आईपीएल 2022 (IPL 2022) के प्लेऑफ (Playoff) में जगह बनाने की सबसे बड़ी दावेदार ऑरेंज आर्मी भी है. 
 

First Published : 26 Apr 2022, 06:36:21 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.