logo-image

IPL 2021: ऐसा करेंगे तो कोलकाता पहुंच जाएगी प्लेआफ में 

कोलकाता की टीम आईपीएल में फिलहाल बहुत पीछे है लेकिन अभी भी यह प्लेआफ में पहुंच सकती है. यह टीम प्लेआफ में कैसे पहुंचेगी यह शुभमन गिल ने बताया 

Updated on: 08 Sep 2021, 12:49 PM

highlights

  • केकेआर का पहला मैच 20 सितंबर को आरसीबी से होना है
  • कोलकाता नाइट राइडर की टीम दुबई पहुंच चुकी है
  • कोलकाता साल 2012 और 2014 में यह खिताब जीत चुकी है

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) का शेष सीजन 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. सभी क्रिकेट प्रेमियों को इसका बेसब्री से इंतजार है. इस समय पॉइंट टेबल की बात करें तो केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर सातवें नंबर पर है. केकेआर ने अभी तक सात में से महज दो मैच जीते हैं लेकिन केकेआर अभी भी प्लेआफ  में पहुंच सकती है. कमाल की बात ये है कि बहुत से क्रिकेट एक्सपर्ट केकेआर को फिलहाल बहुत कंपटिटीव नहीं मान रहे लेकिन केकेआर अभी भी बचे हुए सात मैचों में से छह मैच जीत सकती है. यह दावा किया है केकेआर के टॉप बल्लेबाज शुभमन गिल ने. एएनआई के अनुसार गिल ने यह दावा किया है कि कोलकाता अभी भी पूरी तरह कंपटीशन में  है. गिल ने कहा है कि कुछ चीजें उम्मीद से बिल्कुल जुदा होती हैं. आईपीएल का वर्तनाम सीजन जब शुरू हुआ तो हम कंपटीशऩ में पिछड़ रहे थे. अभी तक सात में से सिर्फ दो मैच जीत सके हैं लेकिन बीच में ब्रेक मिलने से हमें आराम मिल गया. हम अभी भी जीतने की स्थिति में हैं लेकिन हमें सिर्फ एक काम करना होगा. हमें खेल का एंज्वॉय करना होगा. अगर हम खेल का एनज्वॉय करेंगे तो हम वैसे ही जीत दर्ज कर पाएंगे जैसे, पिछले सीजन में करते रहेंगे. यही एक रास्ता है और इस तरीके से हम अगले सात में से छह मैच जीत सकेंगे. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2021: ये होंगे आईपीएल (IPL) के सबसे ज्यादा रोमांचक मैच!

 

गिल ने कहा कि पिछले आईपीएल को आप देखें तो हम प्लेआफ में पहुंचने के बहुत करीब थे. हम सिर्फ रनरेट से पिछड़ गए और पांचवें स्थान पर रहे. इस बार हम अभी सातवें नंबर पर हैं लेकिन खेल को एन्ज्वॉय करने से हम अगले मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. वहीं, केकेआर की बात करें तो फिलहाल कोलकाता की टीम दुबई पहुंच चुकी है और वहां अभ्यास भी शुरू कर चुकी है. केकेआर का पहला मैच 20 सितंबर को आरसीबी से होना है. आरसीबी इस समय पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है. इसके बाद कोलकाता को 23 सितंबर को पिछले सीजन की चैंपियन मुंबई से मैच खेलना है. 26 सितंबर को इसके मुकाबला चेन्नई से होगा. 28 सितंबर को दिल्ली से भिड़ंत होनी है जो कि फिलहाल पॉइंट टेबल में शीर्ष स्थान पर है. 1 अक्टूबर को केकेआर को पंजाब से भिड़ना है. 3 अक्टूबर को केकेआर और सरराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला होना है. सात अक्टूबर को अंतिम मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा. अगर आईपीएल के इतिहास की बात करें तो अभी तक कोलकाता साल 2012 और 2014 में यह खिताब जीत चुकी है. इसके बाद से अपने तीसरे खिताब के लिए यह टीम पूरी ताकत से लगी हुई है.