logo-image

CSK के लिए जो नहीं कर पाए धोनी-रैना, वो Shivam Dube ने कर दिखाया

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने इस सीजन बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 16 मैच खेले, जिसमें 158.33 की स्ट्राइक रेट की मदद से 418 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 3 फिफ्टी लगाई.

Updated on: 01 Jun 2023, 04:26 PM

नई दिल्ली:

Shivam Dube Six Record : IPL 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताबी जीत अपने नाम कर ली. ये CSK का 5वां आईपीएल टाइटल है. पिछले सीजन ये टीम अंक तालिका में 9वें नंबर पर थी, मगर इस सीजन शानदार वापसी की और ट्रॉफी घर लेकर गई. चारों ओर चेन्नई की ही चर्चा है, कोई उनके रिकॉर्ड्स के बारे में बात कर रहा है, तो कोई प्लेयर के प्रदर्शन के बारे में. तो आइए इस बीच हम आपको Shivam Dube से जुड़ा एक ऐसा स्टैट बताते हैं, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 

Shivam Dube ने लगाए हैं 35 छक्के

IPL 2023 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे बेहतरीन सीजनों में से एक रहा. अपने प्रदर्शन से ना केवल टीम ने ट्रॉफी जीती, बल्कि अपने फैंस को भी कई अच्छी यादें दी. टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने इस सीजन बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 16 मैच खेले, जिसमें 158.33 की स्ट्राइक रेट की मदद से 418 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 3 फिफ्टी लगाई. इस सीजन शिवम ने 12 चौके और 35 छक्के लगाए. असल में वॉटसन ने 2018 में CSK के लिए 35 छक्के लगाए थे, जो एक सीजन में टीम के लिए लगाए गए सर्वाधिक सिक्स का रिकॉर्ड था. मगर, अब दुबे ने 35 छक्के लगाकर वॉटसन के उस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. इसी के साथ दुबे ने शेन वॉटसन के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

ये भी पढ़ें : MS Dhoni Surgery : मुंबई में हुई धोनी के घुटने की सर्जरी, डॉक्टर का है पंत से स्पेशल कनेक्शन

FINAL में खेली अहम पारी

IPL 2023 में जब चेन्नई सुपर किंग्स को शिवम दुबे के बल्ले से रनों की सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब उन्होंने रन बनाए. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 215 रनों का टारगेट सेट किया था. मगर, बारिश के चलते DLS मैथड एक्शन में आया और चेन्नई को 15 ओवरों में 171 रनों का लक्ष्य मिला. शिवम दुबे जब क्रीज पर आए, तब CSK का स्कोर 74-1 का था. मगर, फिर दुबे ने एक छोर संभाला और 21 गेंदों पर नाबाद 32 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 2 छक्के भी लगाए.