logo-image

यूएई की पिच पर इस गेंदबाज ने ढाया कहर, T20 वर्ल्ड कप में भी हुआ चयन

आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई (CSK) के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन किया है. ठाकुर ने यूएई की सरजमी पर दूसरे चरण में खेले गये 6 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किया है. शार्दुल को T20 वर्ल्ड कप में स्टैंडबाय के तौर पर शामिल किया गया है.

Updated on: 06 Oct 2021, 03:52 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल का यह सीजन अंतिम पड़ाव पर है. इस सीजन में कई खिलाड़ियों ने अपने टैलेंट से बड़े-बड़ों को दंग कर दिया है. आईपीएल लीग के समापन के तुरंत बाद T20 वर्ल्ड कप शुरु होगा. खास बात यह है कि वर्ल्ड कप भी UAE की ही सरजमी पर खेला जायेगा. ऐसे में आज हम उस खिलाड़ी की बात करेंगे जिसका आईपीएल के दूसरे चरण में यूएई में शानदार प्रदर्शन रहा है. यूएई की सरजमी पर आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई (CSK) के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन किया है. ठाकुर ने यूएई की सरजमी पर इस सीजन में खेले गये 6 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किया है. ठाकुर का चयन टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी किया गया है. लेकिन उनको टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है. 

अब देखना है कि उनके इस प्रदर्शन से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं कि नहीं. आईपीएल के सेकेंड फेज में यूएई की सरजमी पर ठाकुर ने अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स CSK की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. सेकेंड फेज की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ था. इस मैच में चेन्नई ने जीत दर्ज की थी. शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की इस दौरान 29 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया था. 

इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)की टीम कोहली की कप्तानी वाली (RCB) से भिड़ी इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 29 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया था. फिर चेन्नई की भिड़ंत कोलकाता (KKR) से हुई. इस मैच में शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 20 रन देकर दो विकेट अपने नाम किया. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ शार्दुल ने 4 ओवर में 37 रन देकर एक विकेट झटका. राजस्थान (RR) के खिलाफ शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर में 30 रन देकर दो विकेट हांसिल किया. दिल्ली कैपिटल्स DC के खिलाफ शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट अपने नाम किया है. यूएई की सरजमी पर शार्दुल ठाकुर ने जिस तरह कर रहें हैं, उसको देखकर यही लग रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं.