logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2024: अब IPL में होगी सरफराज खान की एंट्री? ये 3 टीमें कोई भी रकम देने को है तैयार

Sarfaraz Khan IPL 2024 : भारत के लिए डेब्यू से पहले सरफराज खान आईपीएल में 50 मैच खेल चुके हैं. हालांकि, आईपीएल 2024 की नीलामी में वह अनसोल्ड रहे थे.किसी टीम ने उनपर भरोसा नहीं जताया था.

Updated on: 20 Feb 2024, 02:01 PM

नई दिल्ली:

Sarfaraz Khan:  भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले के जरिए टीम इंडिया के लिए सरफराज खान ने अपना डेब्यू किया. कई सालों की कड़ी मेहनत का और इंतजार के बाद मिले इस खास मौके को सरफराज खान ने बखूबी निभाया. उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट के दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी और सुर्खियां बटोर ली हैं. इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच की दोनों पारियों में सरफराज खान ने 50 से ज्यादा रन बनाए. उन्होंने अपनी पहली पारी में 62 रन बनाए, वहीं दूसरी पार में 68 रनों की नाबाद पारी खेली. ऐसे में अब  पर अब सरफराज खान की आईपीएल में खेलने की चर्चा भी होने लगी है. सरफराज के ड्रीम डेब्यू के बाद आईपीएल में कुछ टीमें उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की तैयारी कर रही हैं. 

सरफराज को खरीदने के लिए मची इन टीमों में होड़

रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल की तीन टीमें सरफराज के लिए कोई भी रकम देने को तैयार हैं. जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स, इसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स की टीम शामिल हैं. बता दें कि सरफराज खान आईपीएल 2024 ऑक्शन में अनसोल्ड रहे थे. उनपर किसी टीम ने भरोसा नहीं जताया था. दरअसल पिछले साल सरफराज खान दिल्ली कैपिटल्स टीम की ओर से खेले थे. लेकिन फिर DC ने उन्हें IPL 2024 के ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था, क्योंकि वह पिछले सीजन भी आईपीएल में कुछ खास नहीं कर सके थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले CSK को तगड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर हुआ चोटिल, टूर्नामेंट से हो सकता है बाहर

इस तरह आईपीएल में हो सकती है सरफराज की एंट्री 

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि ऑक्शन में अनसोल्ड रहने के बाद अब कैसे सरफराज की आईपीएल में एंट्री हो सकती है. बता दें कि अब टीमें ट्रेड के जरिए सरफराज को अपनी टीम में शामिल नहीं कर सकती हैं, क्योंकि ट्रेड विंडो बंद हो चुकी है. सरफराज खान को इन 2 कंडीशन पर ही आईपीएल में एंट्री मिल सकती है. अगर किसी आईपीएल टीम का कोई खिलाड़ी चोटिल होकर पूरे सीजन से बाहर हो जाता है तो सरफराज खान को टीमें अपने साथ जोड़ सकती है. वहीं दूसरी कंडीशन यह है कि अगर कोई खिलाड़ी किसी वजह से पूरे सीजन से अपना नाम वापस लेता है तो उसकी जगह सरफराज को आईपीएल में किसी टीम के लिए खेलने का मौका मिल सकता है.