logo-image

इन खिलाड़ियों ने IPL में बिना एक भी चौका लगाए जड़ दिया है अर्धशतक

हम आपको आईपीएल के एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे, जिसको जानकर आप भी आश्चर्य में पड़ जाएंगे.

Updated on: 19 Apr 2022, 05:12 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच जारी है. सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल (IPL) में कई रिकॉर्ड बने. इनमें से कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी हैं, जिसको तोड़ पाना किसी भी खिलाड़ी के बस की नहीं है. आज हम आपको आईपीएल (IPL) के एक ऐसे रिकॉर्ड (Record) के बारे में बताएंगे, जिसको जानकर आप भी आश्चर्य में पड़ जाएंगे. 

आईपीएल (IPL) के रिकॉर्ड में एक रिकॉर्ड यह भी है कि बिना एक भी चौका लगाए खिलाड़ी अर्धशतक जड़े हैं. इस लिस्ट में कई दिग्गज बल्लेबाज के नाम शामिल हैं. आइए जानते हैं कि यह कारनामा कितने खिलाड़ियों ने किया है. 

1. डेविड मिलर (David Miller): आईपीएल के इस सीजन में डेविड मिलर गुजरात की टीम का हिस्सा हैं. चेन्नई के खिलाफ खेलते हुए डेविड मिलर ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम के अकेले दम पर जीत दिलाई है. साल 2014 में डेविड मिलर ने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) की टीम से खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बिना एक भी चौका लगाए 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली है. डेविड मिलर ने अपने इस पारी में 6 छक्के जड़ अर्धशतक लगा दिया था. 

2. नीतीश राणा (Nitish Rana): आईपीएल के इस सीजन में भी नीतीश राणा केकेआर की ही टीम का हिस्सा हैं. नीतीश राणा भी शानदार लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं. नीतीश राणा पहले भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में बिना एक भी चौका लगाए अर्धशतक जड़े हैं. साल 2017 में मुंबई की टीम से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बिना एक भी चौका लगाए 62 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान नीतीश राणा के बल्ले से 7 छक्के निकले थे. 

3. संजू सैमसन (Sanju Samson): आईपीएल के इस सीजन में भी संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं. संजू सैमसन भी उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं, जो बिना एक भी चौका लगाए अर्धशतक जड़ दिए हैं. साल 2017 में संजू सैमसन ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेलते हुए गुजरात लायंस के खिलाफ 61 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. 

4. राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia): आईपीएल के इस सीजन में राहुल तेवतिया गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं. राहुल हार्ड हिटिंग बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. राहुल तेवतिया का नाम भी उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हैं, जो बिना एक भी चौका लगाए अर्धशतक जड़ दिए हैं. राहुल ने साल 2020 में राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ यह कारनामा किया था. 

यह भी पढ़ें: अब पुणे में नहीं होगा पंजाब किंग्स (PBKS) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) का मैच, BCCI का बड़ा फैसला

5. जॉस बटलर (Jos buttler): आईपीएल के इस सीजन में जॉस बटलर शानदार लय बल्लेबाजी कर रहे हैं. अबतक बटलर के बल्ले से 2 शतक निकल चुका है. बटलर का भी नाम उन बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल है, जिन्होंने बिना एक भी चौका लगाए अर्धशतक जड़ा है. बटलर ने यह कारनामा इसी साल किया है. बटलर ने आरसीबी के खिलाफ खेलते हुए 6 छक्कों की मदद से 70 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली है.