logo-image

सचिन तेंदुलकर ने खिलाड़ियों की सेफ्टी पर बोली ये बड़ी बात

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने मंगलवार को कहा कि अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पेशेवर स्तर पर कोई भी बल्लेबाज बिना हेलमेट के विकेट पर ना जाए.

Updated on: 03 Nov 2020, 05:52 PM

नई दिल्ली:

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)  ने मंगलवार को कहा कि अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पेशेवर स्तर पर कोई भी बल्लेबाज बिना हेलमेट के विकेट पर ना जाए. सचिन ने ट्वीट करके आईपीएल के 13वें सीजन में 24 अक्टूबर को हुई एक घटना का जिक्र करते हुए लिखा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए जरूरी है कि बल्लेबाजों को किसी भी हाल में बिना हेलमेट के मैदान में ना उतरने दिया जाए.

यह भी पढ़ें : IPL में क्‍वालीफायर और एलीमनेटर क्‍या है, सबसे आसान भाषा में समझिए 

सचिन ने जिस मैच का जिक्र किया है, वह किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था और इस मैच के दौरान विजय शंकर के चेहरे पर पंजाब के फील्डर निकोलस पूरन के एक थ्रो पर गेंद लगी थी. वह रन लेने के लिए दौड़ रहे थे और हलमेट में नहीं थे.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : क्‍वालीफायर में मुंबई से कैसे पार पाएगी दिल्‍ली कैपिटल्‍स, श्रेयस अय्यर बोले.....

सचिन ने इस घटना का वीडियो साझा करते हुए लिखा खेल तेज हो रहा है और सुरक्षित भी. हाल ही में मैंने एक घटना देखी, जो काफी दर्दनाक थी. चाहें वो स्पिनर हो या पेसर, बल्लेबाजों को बिना हेलमेट के विकेट पर ना उतरने दिया जाए. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के फिल ह्यूज को सिर पर गेंद लगने से मौत हुई थी, जिसके बाद हेलमेट पर पिछे भी सुरक्षा दी गई थी. खिलाड़ियों के सिर पर गेंद लग जाती है जिसके कारण उन्हें गंभीर चोट का सामना करना पड़ चुका है. विकेटकीपर की बात की जाए मार्क बॉउचर और इंग्लैंड के खिलाफ क्रेग कीसवेटर और भारतीय विकेटकीपर सबा करीम के चोट आई थी जिसके बाद इन सभी का करियर खत्म हो गया था