logo-image
लोकसभा चुनाव

RR vs RCB : गेंदबाज या बल्लेबाज, एलिमिनेटर मैच में किसे मिलेगी मदद? जानें कैसा रहेगा अहमदाबाद की पिच का बर्ताव

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru Ahmedabad Pitch Report : राजस्थान और बेंगलुरु के बीच खेले जाने वाले मैच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच का मिजाज कैसा रहेगा...

Updated on: 21 May 2024, 03:32 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru Ahmedabad Pitch Report : राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 में पहुंचेगी, जबकि हारने वाली टीम के लिए IPL 2024 का सफर यहीं खत्म हो जाएगा. ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. ऐसे में अहमदाबाद की पिच के मिजाज पर काफी कुछ निर्भर करेगा. आइए आपको बताते हैं नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच कैसा बर्ताव करने वाली है...

कैसी रहेगी नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच? (Narendra Modi Stadium Pitch Update)

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खूब रन बरसते हैं, क्योंकि यहां बल्लेबाजों को पिच से काफी मदद मिलती है. हालांकि यहां स्पिनर्स परेशान कर सकते हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाजों के लिए भी ये पिच मददगार साबित हो सकती है. जैसे-जैसे गेम आगे बढ़ता है, गेंद कुछ रुककर बल्ले पर आती है, जिससे बल्लेबाजों के लिए शॉट खेलना मुश्किल हो जाता है. इस मैदान पर लाल और काली मिट्टी, दो तरह की पिचें हैं. काली मिट्टी वाली पिच स्लो है.

आंकड़ों के हिसाब से, जो भी कप्तान यहां टॉस जीतेगा वह रन चेज करने का फैसला कर सकता है. क्वालीफायर-1 से पहले यहां पर इस सीजन के 6 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 2 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं टारगेट का पीछा करने वाली टीम 4 बार मुकाबले को अपने नाम करने में सफल रही है.

कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम?

राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच एलिमिनेटर मैच अहमदाबाद में बुधवार को खेला जाएगा. 22 मई को अहमदाबाद का मौसम बिलकुल साफ रहने वाला है, जो क्रिकेट फैंस के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. अहमदाबाद का तापमान 45 डिग्री से 31 डिग्री रहने वाला है. ऐसे में खिलाड़ियों को गर्मी से दो-दो हाथ करने होंगे. हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. ह्यूमिडिटी 31% से 33% तक रह सकती है. 

ये भी पढ़ें : RR vs RCB Weather Update : राजस्थान-बेंगलुरु मैच में बारिश डालेगी खलल? जानें कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : विराट कोहली के प्लेऑफ रिकॉर्ड ने बढ़ाई RCB की टेंशन, फैंस भी ना रखें ज्यादा उम्मीद!