logo-image

RR vs GT : बटलर, सैमसन के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने बनाए 188 रन

राजस्थान रॉयल्स औऱ गुजरात टाइटंस के बीच क्वालीफायर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन पर हो रहा है. कोलकाता के मौसम को देखकर सवाल उठ रहे थे कि मैच हो पाएगा या नहीं क्योंकि यहां कई दिन से रूक-रूक कर बरसात हो रही है लेकिन मैच में बारिश नहीं हुई.

Updated on: 24 May 2022, 09:30 PM

दिल्ली:

RR vs GT : आईपीएल-2022 (IPL-2022) में पहले प्लेऑफ मैच में गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. राजस्थान रॉयल्स (आरआर) की ओर से यशस्वी जयसवाल और जोस बटलर पारी की शुरुआत करने आए. राजस्थान रॉयल्स (आरआर) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में ही 11 के स्कोर पर आरआर को पहला झटका लगा. यशस्वी जयसवाल, यश दयाल की गेंद पर विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा को कैच दे बैठे. उन्होंने कुल तीन रन बनाए. इसके बाद बटलर का साथ देने कप्तान संजू सैमसन क्रीज पर आए. संजू सैमसन ने आते ही तूफानी बल्लेबाजी शुरू की.

इसे भी पढ़ें: Womens t20 challenge ipl : वेलोसिटी ने सुपरनोवा को सात विकेट से पीटा 

दसवें ओवर में रविचंद्रन साईकिशोर की गेंद पर आरआर का दूसरा विकेट गिरा. कप्तान संजू सैमसन 26 गेंद पर 47 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. छक्का मारने के प्रयास में वह बाउंड्री लाइन के पास अलजारी जोसेफ को कैच थमा बैठे. इस समय टीम का स्कोर 79 था. इसके बाद देवदत्त पडिक्कल क्रीज पर आए. बटलर और पडिक्कल ने मिलकर अच्छी साझेदारी की. 116 के स्कोर पर आरआर का तीसरा विकेट गिरा. 15वें ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर शॉट खेलने की कोशिश में देवदत्त पडिक्कल प्लेडऑन हो गए और बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 20 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली.  इसके बाद हेटमायर क्रीज पर आए. हालांकि हेटमायर कुछ खास नहीं कर सके. वह 4 रन बनाकर शमी की गेंद पर राहुल तेवतिया को कैच थमा बैठे. 19वें ओवर में उनका विकेट गिरा. इस समय टीम का स्कोर 161 था. इसके बाद क्रीज पर रेयान पराग बल्लेबाजी के लिए आए. पारी के अंतिम बॉल पर बटलर रन आउट हुए लेकिन वह नो बॉल हो गई. बटलर ने 89 रन बनाए. अंतिम गेंद फ्री हिट थी, जिसे खेलने आर अश्विन मैदान पर आए लेकिन फिर वाइड बॉल पर रेयान पराग रन आउट हो गए. पराग ने 4 रन बनाए. अंत में बोल्ट क्रीज पर आए. 

बता दें कि जो भी टीम यह मैच जीतेगी वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. वहीं, हारने वाली टीम को 27 मई को क्वालीफायर-2 खेलना पड़ेगा. बुधवार (25 मई) को एलिमिनेटर मैच आरसीबी और एलएसजी के बीच होगा. इसमें जो भी टीम जीतेगी, वह 27 मई को क्वालीफायर-2 खेलेगी. इसके बाद 29 मई को फाइनल मैच होना है. 

राजस्थान रॉयल्स औऱ गुजरात टाइटंस के बीच क्वालीफायर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन पर हो रहा है. कोलकाता के मौसम को देखकर सवाल उठ रहे थे कि मैच हो पाएगा या नहीं क्योंकि यहां कई दिन से रूक-रूक कर बरसात हो रही है लेकिन मैच से कुछ घंटे पहले ही ईडन गार्डन पर बारिश रूक गई. मैच के दौरान अभी तक कोई बाधा नहीं आई है.