News Nation Logo

RR vs GT : 'किलर मिलर' का कमाल, अंतिम ओवर में जीतकर गुजरात टाइटंस फाइनल में 

राजस्थान रॉयल्स औऱ गुजरात टाइटंस के बीच क्वालीफायर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन पर हुआ. इसमें गुजरात टाइटंस ने शानदार जीत दर्ज कर फाइनल में स्थान बना लिया. वहीं, राजस्थान रॉयल्स को अब 27 मई को क्वालीफायर-2 खेलना होगा. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 24 May 2022, 11:43:31 PM
RR vs GT

RR vs GT (Photo Credit: google search)

दिल्ली:  

RR vs GT : प्लेऑफ के पहले मैच में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया. गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. राजस्थान रॉयल्स (आरआर) की ओर से यशस्वी जयसवाल और जोस बटलर पारी की शुरुआत करने आए. राजस्थान रॉयल्स (आरआर) की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरे ओवर में ही 11 के स्कोर पर आरआर को पहला झटका लगा. यशस्वी जयसवाल, यश दयाल की गेंद पर विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा को कैच दे बैठे. उन्होंने कुल तीन रन बनाए. इसके बाद बटलर का साथ देने कप्तान संजू सैमसन क्रीज पर आए. संजू सैमसन ने आते ही तूफानी बल्लेबाजी शुरू की. दसवें ओवर में रविचंद्रन साईकिशोर की गेंद पर आरआर का दूसरा विकेट गिरा. कप्तान संजू सैमसन 26 गेंद पर 47 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. छक्का मारने के प्रयास में वह बाउंड्री लाइन के पास अलजारी जोसेफ को कैच थमा बैठे. इस समय टीम का स्कोर 79 था. इसके बाद देवदत्त पडिक्कल क्रीज पर आए. बटलर और पडिक्कल ने मिलकर अच्छी साझेदारी की. 116 के स्कोर पर आरआर का तीसरा विकेट गिरा. 15वें ओवर में हार्दिक पांड्या की गेंद पर शॉट खेलने की कोशिश में देवदत्त पडिक्कल प्लेडऑन हो गए और बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने 20 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली.  इसके बाद हेटमायर क्रीज पर आए. हालांकि हेटमायर कुछ खास नहीं कर सके. वह 4 रन बनाकर शमी की गेंद पर राहुल तेवतिया को कैच थमा बैठे. 19वें ओवर में उनका विकेट गिरा. इस समय टीम का स्कोर 161 था. इसके बाद क्रीज पर रेयान पराग बल्लेबाजी के लिए आए. पारी के अंतिम बॉल पर बटलर रन आउट हुए लेकिन वह नो बॉल हो गई. बटलर ने 89 रन बनाए. अंतिम गेंद फ्री हिट थी, जिसे खेलने आर अश्विन मैदान पर आए लेकिन फिर वाइड बॉल पर रेयान पराग रन आउट हो गए. पराग ने 4 रन बनाए. अंत में बोल्ट क्रीज पर आए. अंतिम गेंद पर दो रन बनाकर अश्विन ने टीम का स्कोर 188 रन पहुंचाया. इस तरह गुजरात को 189 का लक्ष्य मिला. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022: Virat Kohli के वजीर की वापसी, पूरी आरसीबी की टीम खुश

गुजरात टाइटंस की ओर से ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल बल्लेबाजी के लिए उतरे. पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने ऋद्धिमान साहा को शून्य पर पवेलियन भेज दिया. विकेट के पीछे संजू सैमसन ने उनका कैच लपका. इसके बाद शुभमन गिल का साथ देने मैथ्यू वेड आए. दोनों ने रन गति को तेजी से आगे बढ़ाया. 72 के स्कोर पर गुजरात टाइटंस को दूसरा झटका लगा. आठवें ओवर में शुभमन गिल रन आउट हो गए. उन्होंने 35 रन बनाए. इसके बाद वेड का साथ देने हार्दिक पांड्या आए. इसके बाद दसवें ओवर में मैकॉय की गेंद पर मैथ्यू वेड छक्का मारने के प्रयास में बाउंड्री पर कैच हो गए. इस तरह 85 के स्कोर पर गुजरात का तीसरा विकेट गिरा. वेड ने कुल 35 रन बनाए. जोस बटलर ने उनका कैच लपका. इसके बाद डेविड मिलर क्रीज पर आए. हार्दिक औऱ मिलर ने क्रीज पर अच्छी साझेदारी की. अंतिम ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने टीम को सात विकेट से जीत दिला दी. जीत के हीरो डेविड मिलर रहे, जो 68 रन पर नाबाद रहे. गुजरात टाइटंस को अंतिम ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. प्रसिद्ध कृष्णा बॉलिंग करने आए तो मिलर ने लगातार तीन छक्के जड़ टीम को जीत दिला दी. हार्दिक पांड्या 40 पर नाबाद रहे. 

First Published : 24 May 2022, 11:33:44 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

RR Vs GT