logo-image

RR vs GT Dream11 Team: राजस्थान और गुजरात के मैच में ये हो सकती है ड्रीम11 टीम, इन्हें चुनें कप्तान

RR vs GT Dream 11: राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2024 का 24वां मैच बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. चलिए जानते हैं कि इस मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना बेस्ट ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

Updated on: 10 Apr 2024, 04:09 PM

नई दिल्ली:

Rajasthan Royals vs Gujarat Titans Dream11 Prediction : आईपीएल 2024 का 24वां मैच आज राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम अब तक इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है और लगातार 4 मैचों में जीत हासिल कर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है. वहीं शुभमन गिल की अगुवाई वाली गुजरात की टीम को 5 में से 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और प्वाइंट टेबल में 7वें नंबर पर है. हालांकि आज के मैच में दोनों टीमों के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है. तो चलिए जानते हैं LSG vs GT मैच में किन खिलाड़ियों को चुनकर आप अपना ड्रीम11 टीम बना सकते हैं.

कैसा रहेगी जयपुर की पिच?

राजस्थान और बैंगलुरु के बीच यह मैच सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों के लिए काफी फायदेमंद होता है. हालांकि यहां तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स को भी फायदा मिलता है. वहीं मैदान बड़ा होने की वजह से इस ग्राउंड पर बल्ल्बोजों को बाउंड्री लगाने में थोड़ी मुश्किल हो सकती है. इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले टीम गेंदबाजी का फैसला लेना चाहेंगी. इस मौदान पर आईपीएल के कुल 52 मैच खेले गए, जिसमें 33 मैच मेजबान टीम ने जीते और 19 मैच में मेहमान टीम को जीत मिली. इस मैदान पर पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 20 मैच में जीत हासिल की, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम को 35 जीत मिली.

राजस्थान और गुजरात की ड्रीम11 प्रैडिक्शन (RR vs GT Dream11 Prediction)

कप्तान - जोस बटलर

उपकप्तान - साई सुदर्शन

विकेटकीपर- संजू सैमसन, रिद्धिमान साहा

बल्लेबाज - शुभमन गिल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर

ऑलराउंडर - रविचंद्रन अश्विन, राशिद खान

गेंदबाज - ट्रेंट बोल्ट, उमेश यादव, नूर अहमद.

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

RR की संभावित प्लेइंग11 : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एन बर्गर, अवेश खान, युजवेंद्र चहल.

GT की संभावित प्लेइंग11 : शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, बीआर शरथ, विजय शंकर, दर्शन नालकंडे, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा ऐलान, टीम में शामिल हुआ श्रीलंकाई स्पिनर