News Nation Logo
Banner

तेवतिया ने जो नेट्स में दिखाया वैसा ही मैच में किया

राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) ने किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) को शारजाह में खेले गए मैच में चार विकेट से हरा दिया. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने तीन गेंद शेष रहते ही मैच को अपने कब्‍जे में ले लिया.

By : Ankit Pramod | Updated on: 28 Sep 2020, 01:22:21 PM
Rahul Tewatia

राहुल तेवतिया (Photo Credit: IPL/ Twitter)

नई दिल्ली:

राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) ने किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) को शारजाह में खेले गए मैच में चार विकेट से हरा दिया. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने तीन गेंद शेष रहते ही मैच को अपने कब्‍जे में ले लिया. ये आईपीएल का अब तक का सबसे बड़ा रन चेज भी है. किंग्‍स इलेवन पंजाब ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए थे, लेकिन राजस्‍थान रॉयल्‍स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 19.3 ओवर में ही छह विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाकर यह मैच अपने नाम कर लिया.

यह भी पढ़ें ः RRvsKXIP : मयंक अग्रवाल के शतक पर भारी पड़ा संजू सैमसन और राहुल तेवतिया का तूफान

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मिली बेहतरीन जीत के बाद अपनी टीम की तारीफ की है. राजस्थान ने यह मैच चार विकेट से जीता. पंजाब ने 224 रनों का लक्ष्य रखा था और राजस्थान ने राहुल तेवतिया के 18वें ओवर में लगाए गए पांच छक्कों की मदद से हार के मुंह से वापसी कर जीत दर्ज की. तेवतिया ने शेल्डन कॉटरेल के ओवर में पांच छक्के मारे और अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR Live VIDEO : निकोलस पूरन ने पकड़ा ऐसा कैच, लेकिन फिर भी, आपने देखा क्‍या

मैच के बाद स्मिथ ने कहा, "हमने तेवतिया को नेट्स में जो करते देखा था वहीं हमने उन्हें कॉटरेल के ओवर में करते हुए देखा. उन्होंने हिम्मत दिखाई. उन्होंने टाइमआउट में मुझसे कहा था कि हमें विश्वास है. इन पांच छक्कों से पहले तेवतिया गेंद को बल्ले के बीचोंबीच लेने के लिए भी संघर्ष करते दिखाई दे रहे थे और राजस्थान जीत के लिए संजू सैमसन पर निर्भर थी. लेकिन संजू के आउट होने के बाद तेवतिया ने टीम की उम्मीदों को पूरा किया. सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली. स्मिथ ने कहा, "संजू सफाई से गेंद को मैदान के चारों तरफ मार रहे थे. वह हर किसी से दबाव हटा रहे थे, हमें बड़े मैदानों की आदत डालनी होगी, लेकिन ये शॉट्स हर जगह जा रहे थे. अब राजस्थान रॉयल्स का अगला मैच 30 सितंबर को केकेआर के खिलाफ दुबई में होने वाला हैं

(IANS के साथ)

First Published : 28 Sep 2020, 01:05:09 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो