News Nation Logo

IPL 2020: स्मिथ ने बटलर की तुलना इन बड़े खिलाड़ियों से की

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 20 Oct 2020, 12:53:50 PM
RR Beats CSK

आईपीएल (Photo Credit: https://www.iplt20.com/)

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स (RR) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है. ये मैच दोनों के लिए अहम था क्योंकि चेन्नई और राजस्थान के इससे पहले 6-6 अंक थे लेकिन अब स्टीव स्मिथ की सेना ने मुकाबला जीतकर 8 अंक हासिल कर लिए है. राजस्थान की जीत के हीर रहे बटलर क्यों उन्होंने नीचे बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया और टीम को लीग में बनाए रखा. अब कप्तान स्टीव स्मिथ ने बटलर की तारीफ की है.

ये भी पढ़ें- CSK vs RR: चेन्नई के खिलाफ क्रीज पर ज्यादा सहज महसूस कर रहे थे जोस बटलर

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने जोस बटलर की तुलना एबी डिविलियर्स और किरोन पोलार्ड जैसे दिग्गजों से करते हुए कहा कि फिनिशर के रूप में मैच जिताने में इंग्लैंड का यह आक्रामक बल्लेबाज किसी से कम नहीं है. रॉयल्स के स्पिनरों ने चेन्नई सुपरकिंग्स को पांच विकेट पर 125 रन पर रोका जिसके बाद बटलर ने 48 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को सात विकेट की आसान जीत दिलाई.स्मिथ ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा बटलर किसी से कम नहीं है. हम भाग्यशाली हैं कि वह हमारे साथ है. बटलर की बल्लेबाजी में इतनी अच्छी है और उनके पास  तकनीक भी है. बटलर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं लेकिन स्मिथ ने सुपरकिंग्स के खिलाफ उन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा. स्मिथ ने कहा कि टीम के संतुलन के लिए यह जरूरी था.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 : आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा जो अभी तक नहीं हुआ

स्मिथ ने बटलर की तारीफ करते हुए कहा कि बटलर वे चीजें करने की क्षमता है जो डिविलियर्स, पोलार्ड और हार्दिक पांड्या कर सकते हैं. ये खिलाड़ी अंतिम ओवरों में आपको मैच जिता सकते हैं. स्मिथ ने संजू सैमसन का भी बचाव किया जो टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करने के बाद अब बल्ले से जूझते नजर आ रहे हैं. सैमसन ने पहले दो मैचों में आक्रामक अर्धशतक बनाए लेकिन फिलहाल वह दोहरे अंक में पहुंचने में भी जूझ रहे हैं. सुपरकिंग्स के खिलाफ तो वह खाता भी नहीं खोल पाए. ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों को खुलकर रन बनाने का मौका नहीं देने के लिए अपने स्पिनरों श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया की भी तारीफ की

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Oct 2020, 12:53:50 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.