logo-image

IPL में कमाई के मामले में रोहित शर्मा टॉप पर, जानें धोनी और कोहली का कहां

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए हाल ही में हुए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की है. ऑक्शन में उन खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा पैसों की बारिश हुई, जिनको उम्मीद भी नहीं थी...

Updated on: 29 Dec 2022, 11:11 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए हाल ही में हुए मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की है. ऑक्शन में उन खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा पैसों की बारिश हुई, जिनको उम्मीद भी नहीं थी. एक क्षण में करोड़पति होने के बाद खिलाड़ियों की खुशी का ठिकाना नहीं था. आईपीएल 2023 के हुए ऑक्शन में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने सैम करन (Sam Curran) को सबसे ज्यादा 18 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा, तो वहीं मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने कैमरन ग्रीन (Cameron Green) को 17 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदा. आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो आईपीएल में सबसे ज्यादा कमाई किए हैं. 

1. रोहित शर्मा (Rohit Sharma): मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा आईपीएल में कमाई करने के मामले में पहले पायदान पर हैं. रोहित शर्मा आईपीएल से अब कर 178.6 करोड़ रुपए की कमाई की है. इसके साथ ही रोहित शर्मा ने आईपीएल में कमाई के मामले में एमएस धोनी और विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है. आपीएल में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा ट्रॉफी उठा चुके हैं. पिछले साल आईपीएल 2022 के हुए लिए मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने इस दिग्गज को अपने साथ जोड़ा, मजबूत हुई फ्रेंचाइजी

2. एमएस धोनी (MS Dhoni): चेन्नई सुपर किंग्स को चार बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले एमएस धोनी आईपीएल में कमाई के मामले में दूसरे पायदान पर हैं. एमएस धोनी ने आईपीएल से अब तक 176.8 करोड़ रुपए की कमाई की है. एमएस धोनी आईपीएल में कमाई के मामले में विराट कोहली से आगे हैं. एमएस धोनी चार बार आईपीएल ट्रॉफी उठा चुके हैं. पिछले साल आईपीएल 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन से पहले सीएसके ने एमएस धोनी को 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ी! करोड़ों में बिका यह खिलाड़ी चोटिल

3. विराट कोहली (Virat Kohli): रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए लंबे वक्त तक कप्तानी करने वाले विराट कोहली आईपीएल में कमाई करने के मामले में तीसरे पायदान पर हैं. विराट कोहली ने आईपीएल से अब तक 173.2 करोड़ रुपए की कमाई की है. विराट कोहली आईपीएल में कमाई करने के मामले रोहित शर्मा और एमएस धोनी से पीछे हैं. विराट कोहली अपनी कप्तानी में आरसीबी को कई बार फाइनल तक पहुंचाया है, लेकिन चैंपियन बनाते-बनाते रह गए हैं. आईपीएल 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी ने विराट कोहली को 15 करोड़ रुपए में रिटेन किया था.