logo-image

IPL 2024: RCB के खिलाफ इस मामले में धोनी-रोहित के पास टॉप पर पहुंचने का मौका, अभी वॉर्नर हैं आगे

IPL 2024 : 2 मार्च से आईपीएल 2024 का आगाज होगा. सीजन का पहला मैच CSK vs RCB के बीच खेला जाएगा. वहीं आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के पास पहले नंबर पर पहुंचने का बढ़िया मौका है.

Updated on: 19 Mar 2024, 02:46 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni-Rohit Sharma: आईपीएल 2024 के सीजन का आगाज शुक्रवार यानी 22 मार्च से होने जा रहा है. वहीं इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. वहीं आरसीबी की टीम अभी तक एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है. आईपीएल 2024 में महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा के बीच आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर पहुंचने का मौका है. 

RCB के खिलाफ डेविड वॉर्नर ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन

आईपीएल के इतिहास में आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा कन बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर टॉप पर हैं. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 861 रन बनाए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी हैं उन्होंने आरसीबी के खिलाफ अभी तक 839 रन बना चुके हैं. जबकि इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं. उन्होंने RCB के खिलाफ 793 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: CSK vs RCB: चेपॉक स्टेडियम में आरसीबी का रिकॉर्ड देख फैंस की बढ़ जाएगी टेंशन, 16 साल में कभी नहीं किया ऐसा

RCB के खिलाफ धोनी और रोहित के पास टॉप पर पहुंचने का मौका

MS Dhoni डेविड वार्नर से महज 22 रन पीछे हैं. अगर 22 मार्च को आरसीबी के खिलाफ होने वाले मैच में माही 23 रन और बना देते हैं तो वह डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ देंगे. वहीं हिटमैन भी धोनी से ज्यादा पीछे नहीं हैं. रोहित RCB के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में धोनी से 46 रन और डेविड वॉर्नर से 68 रन पीछे हैं. ऐसे में रोहित का बल्ला चल गया तो वह एक ही मैच में इन दोनों को पीछे छोड़ देंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले पैट कमिंस की टीम SRH को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अचानक बदला अपना फैसला

IPL में RCB के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

डेविड वॉर्नर- 861 रन

महेंद्र सिंह धोनी- 839 रन
रोहित शर्मा- 793 रन
अंबाती रायडू- 728 रन
सुरेश रैना- 702 रन