logo-image

CSK vs RCB: चेपॉक स्टेडियम में आरसीबी का रिकॉर्ड देख फैंस की बढ़ जाएगी टेंशन, 16 साल में कभी नहीं किया ऐसा

CSK vs RCB: आईपीएल 2024 का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर RCB का रिकॉर्ड खराब रहा है.

Updated on: 19 Mar 2024, 01:33 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के सीजन का आगाज शुक्रवार यानी 22 मार्च से होने जा रहा है. वहीं इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. फैंस इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. सीएसके को उसके होम ग्राउंड पर मात देना किसी भी टीम के लिए इतना आसान नहीं रहा है, वहीं आरसीबी का तो सीएसके के घर में और भी खराब रिकॉर्ड है. RCB ने चेपॉक स्टेडियम में अब तक 12 मुकाबले  खेले हैं, जिसमें से वह सिर्फ 5 मैचों में ही जीत मिली है, जबकि 7 मैच में हार का सामना करना पड़ा है.  

16 साल पहले इस मैदान पर जीती थी RCB

RCB का सीएसके के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में रिकॉर्ड काफी खराब रहा है. इस मैदान पर अब तक 7 बार दोनों टीमों की भिड़ंत हुई है, जिसमें से RCB ने सिर्फ एक बार ही जीतने में कामयाब हुई है. यह जीत भी 16 साल पहले यानी आईपीएल का पहली सीजन साल 2008 में मिली थी. उसके बाद से अबतक ने इस चेपॉक के मैदान पर सीएसके को मात देने में सफल नहीं हुई है. वहीं पिछली बार आईपीएल 2019 के सीजन में इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला गया था, जिसमें चेन्नई की टीम ने 7 विकेट से मैच अपने नाम किया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले पैट कमिंस की टीम SRH को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अचानक बदला अपना फैसला

हेड टू हेड रिकॉर्ड में अब तक सीएसके का रहा पलड़ा भारी

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल में हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमें के बीच अबतक 31 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 20 मैचों में CSK ने जीत हासिल की है, जबकि 10 मैचों में RCB को जीत मिली है.  जबकि एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकल सका. वहीं इस मैदान पर विराट कोहली का रिकॉर्ड देखा जाए तो वह भी काफी अच्छा नहीं रहा है, जिसमें वह 12 पारियों में 30.17 के औसत से सिर्फ 362 रन ही बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 2 बार फिफ्टी जड़ा है.