logo-image
लोकसभा चुनाव

Rohit Sharma : रोहित शर्मा फिर बनेंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान ! सामने आई बड़ी वजह

Rohit Sharma : आईपीएल 2024 से पहले एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है कि रोहित शर्मा एक बार फिर मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. आइए आपको उस वजह के बारे में बताते हैं, जिसके कारण ये संभव हो सकता है...

Updated on: 23 Dec 2023, 03:38 PM

नई दिल्ली:

Rohit Sharma : मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को अपना नया कप्तान नियुक्त किया था. MI के इस फैसले ने कई फैंस का दिल तोड़ दिया था और इसपर काफी बवाल भी हुआ. मगर, अब रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आ रही है कि एक बार फिर रोहित मुंबई इंडियंस की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. असल में, मुंबई के नए कप्तान हार्दिक पांड्या की फिटनेस इसकी वजह है. 

हार्दिक पांड्या का IPL 2024 में खेलना दिख रहा मुश्किल

भारत की मेजबानी में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के दौरान बांग्लादेश बनाम भारत मैच में हार्दिक पांड्या को इंजरी हुई थी. इसके बाद से ही वह पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं. इसी चोट के चलते हार्दिक वर्ल्ड कप के बाद खेली गई घरेलू ऑस्ट्रेलिया सीरीज, फिर साउथ अफ्रीका दौरे से चूक गए. खबरों की मानें तो, हार्दिक अभी भी फिट नहीं हैं और एड़ी की चोट से उबर नहीं पाए हैं और उन्हें पूरी तरह फिट होने में समय लग सकता है. ऐसे में यदि वह 100% फिट नहीं होते हैं, तो उन्हें ना केवल अफगानिस्तान सीरीज बल्कि आईपीएल 2024 से भी बाहर होना पड़ सकता है.

रोहित शर्मा को मिल सकती है फिर MI की कप्तानी?

आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने ट्रेड करके हार्दिक पांड्या को वापस अपनी टीम में शामिल किया था और साथ ही टीम की कमान भी सौंपी थी. लेकिन, यदि रिपोर्ट्स सही साबित होती हैं और वह फिटनेस संबंधी कारणों से आईपीएल 2024 से चूकते हैं, तो सवाल उठता है कि फिर मुंबई इंडियंस की कप्तानी कौन करेगा? अब फैसला तो फैंचाइजी के हाथ में होगा, मगर रिपोर्ट्स की मानें, तो फ्रेंचाइजी एक बार फिर रोहित शर्मा की तरफ जाएगी और उन्हें अपना कप्तान नियुक्त करेगी. 

5 बार मुंबई को ट्रॉफी जिता चुके हैं रोहित

मुंबई इंडियंस ने जब हार्दिक पांड्या को नया कप्तान बनाया, तो हर कोई हैरान रह गया. चूंकि, रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं और वह अभी भी टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में उनकी जगह हार्दिक को कप्तान बनाने के फैसले से फैंस काफी नाखुश हुए थे और लाखों फैंस ने तो इसी वजह से मुंबई इंडियंस को सोशल मीडिया पर अनफॉलो कर दिया था. आपको बता दें, रोहित ने 2013 में मुंबई इंडियंस की कमान संभाली थी और 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में टीम को चैंपियन बनाया.

ये भी पढ़ें : किस क्लास तक पढ़ें हैं MI के नए कप्तान हार्दिक पांड्या? सच जानकर चौक जाएंगे आप