logo-image

IPL 2023 : पंत के सामने है ये मुश्किल, धोनी ही कर पाएंगे मदद!

IPL 2023 Pant Dhoni : आईपीएल 2023 से पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का एक्सीडेंट होना उनके लिए एक बहुत बड़ा झटका है.

Updated on: 31 Dec 2022, 05:24 PM

नई दिल्ली:

Rishabh Pant Car Accident IPL 2023 : आईपीएल 2023 से पहले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का एक्सीडेंट (Rishabh Pant Car Accident) होना उनके लिए एक बहुत बड़ा झटका है. इससे पहले श्रीलंका की सीरीज से पंत की छुट्टी हो गई थी. ऐसे में कहा जा रहा है कि पंत का करियर अब ज्यादा लंबा नहीं चल पाएगा. लेकिन एक बात अगर उन्होने धोनी (Dhoni) से सीख ली तो उनका काम बन सकता है. जैसा आप जानते हैं कि आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction 2022) पूरा हो गया है. और सभी टीमें अब अगले सीजन के लिए अपनी तैयारियों में लग चुकी हैं. धोनी की सलाह उनके काम आ सकती है. अगर पंत धोनी की बात मान लेते हैं तो करियर पर मंडरा रहे संकट के बादल छट सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस साल तीन भारतीय गेंदबाजों की रही धूम, अब IPL में करेंगे कमाल

दरअसल हम बात कर रहे हैं विकेटकीपिंग को लेकर. पंत जैसे अभी टीनों ही फॉर्मेंट पर अपना ध्यान दे रहे हैं. इससे कहीं ना कहीं उन पर अतिरिक्त दबाव बनता जा रहा है. अगर ऐसा हो रहा है तो करियर के लिए खतरा बन सकता है. इस मामले में धोनी सभी से आगे रहे हैं. धोनी भी टीनों ही फॉर्मेंट में खेल रहे थे, तो उनकी फिटनेस को लेकर समस्या खड़ी हुई थी. फिर धोनी ने एक खास प्लानिंग के साथ काम किया.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन खिलाड़ियों के नाम सबसे ज्यादा इंटरनेशनल सेंचुरी, अब IPL की बारी

ये रहा था धोनी का प्लान

धोनी ने अपने मन के अनुसार फॉर्मेट को चुनना शुरू कर दिया था. टेस्ट मैचों से पहले धोनी ने संन्यास लिया. सभी जानते हैं कि धोनी का मन टेस्ट मैचों में नहीं लगता था. धोनी ने उसके बाद अपना ध्यान लिमिटेड फॉर्मेट पर कर दिया था. उसका फायदा ये हुआ कि धोनी आने वाले 6 साल अच्छे तरीके से खेल पाए. पंत को भी अब इसी प्लान के साथ जाना होगा. अगर ऐसे वो कर लेते हैं को कमाल आने वाले समय में कर सकते हैं. हालांकि एक्सीडेंट (Rishabh Pant Car Accident) के बाद पंत को अपनी फिटनेस पर और ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है.