News Nation Logo
Banner

Republic Day के अवसर पर क्रिस गेल ने कही ये बातें, जीता दिल

गेल ने गणतंत्र दिवस (Republic day) के अवसर पर ऐसी बात कही है, जिससे हर भारतीय (Indian) गर्व महसूस करेगा. आइये जानते हैं कि क्रिस गेल ने क्या कहा है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 26 Jan 2022, 04:17:59 PM
Chris Gayle

Chris Gayle (Photo Credit: Twitter- @ani_digital)

नई दिल्ली:  

क्रिकेट के युनिवर्सल बॉस (Universal Boss) कहे जाने वाले दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris  Gayle) ने 73वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर एक बार फिर देश का दिल जीत लिया  है. क्रिस गेल अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. जब वो मैदान पर होते हैं, तो बड़े से बड़े गेंदबाजों पर कहर  बनकर टूटते हैं. इतना ही नहीं आईपीएल (IPL) में अपनी बल्लेबाजी का लोहा भी मनवा चुके हैं. गेल ने गणतंत्र  दिवस (Republic day) के अवसर पर ऐसी बात कही है, जिससे हर भारतीय (Indian) गर्व महसूस  करेगा. आइये जानते हैं कि क्रिस गेल ने क्या कहा है. 

कैरेबियन खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) ने गणतंत्र दिवस (Republic day) के अवसर पर  कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) के निजी संदेश से जगा. क्रिस गेल ने शुभकामना देते हुए आगे कहा कि भारत  को गणतंत्र दिवस (Republic day) की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. आपको बता दें कि जब से आईपीएल  (IPL) की शुरुआत हुई है. तभी से लगभग हर विदेशी खिलाड़ी (Foreign Players) भारत को करीब  से जानने लगा है. क्रिस गेल (Chris Gayle) की इन बातों से आप समझ सकते हैं कि वो भारत को कितने  अच्छे तरीके से जानते हैं. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेजी से चल रही है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega  Auction) की तारीख का इंतजार कर रही हैं. आईपीएल 2022 में क्रिस गेल (Chris Gayle) के चौके  और छक्के आप नहीं देख पाएंगे. क्योंकि क्रिस गेल ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले अपना नाम वापस ले  लिया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Auction :आने वाला आईपीएल पूरी तरह से बदल जाएगा, क्योंकि..

क्रिस गेल (Chris Gayle) के आईपीएल करियर की बात करें तो क्रिस गेल आईपीएल के 142 मुकाबलों की  141 पारियों में 4965 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 31 अर्धशतक और 6 शतक देखने को मिला है. इतना ही  नहीं आईपीएल में क्रिस गेल (Chris Gayle) के बल्ले से 405 चौके और 357 भी देखने को मिले हैं. 

First Published : 26 Jan 2022, 04:15:42 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.