logo-image

IPL 2022 Auction :आने वाला आईपीएल पूरी तरह से बदल जाएगा, क्योंकि..

IPL 2022 News : इस बार से आईपीएल में आपको कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. तो चलिए बताते हैं उन बदलाव के बारे में कि क्या कुछ खास रहने वाला है आईपीएल 2022. 

Updated on: 26 Jan 2022, 03:33 PM

नई दिल्ली:

IPL 2022 News : आईपीएल 2022 शुरू होने में भले ही अभी समय हो लेकिन उससे पहले मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction 2022) की जंग छिड़नी शेष है. मेगा ऑक्शन में अब बस कुछ ही दिनों का समय रह गया है. फिर 12 और 13 फरवरी के दिन आपको अपनी-अपनी टीम बनाने की लड़ाई दिखाई देगी साथ में ये भी दिखेगा कि क्यों इस लीग में दुनिया भर के खिलाड़ी खेलने को बेताब रहते हैं यानी पैसों की बरसात होगी. मेगा ऑक्शन है तो ये बरसात कुछ ज्यादा ही जमकर होने वाली है. इस बार से आईपीएल में आपको कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे. तो चलिए बताते हैं उन बदलाव के बारे में कि क्या कुछ खास रहने वाला है आईपीएल 2022. 

दोस्त बनेंगे दुश्मन 
मेगा ऑक्शन है तो कई सारी टीमों ने अपने मुख्य-मुख्य प्लेयर्स को भी छोड़ दिया है. इसलिए कई सारे खिलाड़ी पहली बार आपको दूसरी टीम से खेलते हुए नजर आने वाले हैं. ऐसे में जो पहले दोस्त थे अब वो दुश्मन हो ही जाएंगे. जैसे हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा.

पहली बार कप्तानी का अनुभव 
इस बार कई टीमें अपनी कप्तान ऐसे बनाने वाली हैं, जिन्हे आज तक हमने कभी कप्तान की भूमिका में नहीं देखा है. ये नई भूमिका देखना बहुत ही अलग अनुभव होने वाला है. क्योंकि उन प्लेयर्स ने कभी किसी फॉर्मेट में कप्तानी भी नहीं की है. 

दो नई टीम तो मजा भी दोगुना
लखनऊ और अहमदाबाद ने इस बार आईपीएल से जुड़ कर ऐसा काम कर दिया है जिसके बाद आईपीएल फैंस के मजे ही मजे हैं. पहले जहां 60 मैच के करीब होते थे इस बार आपको 75 मैच देखने को मिलेंगे साथ ही पॉइंट्स टेबल में भी घमासान कुछ ज्यादा ही होने वाला है.

मुंबई में ही शुरुआत और फाइनल भी मुंबई में 
कोरोना की वजह से आईपीएल को लेकर बहुत सवाल खड़े हुए तो BCCI ने मुंबई में ही सारे मैच कराने का रास्ता निकाला है. जिससे अब आप चेपॉक और बेंगलुरु के स्टेडियम को मिस जरूर करेंगे.