News Nation Logo
Banner

RCBvsSRH Final Report : विराट कोहली ने जीत के साथ किया आईपीएल का आगाज, SRH की हार

आईपीएल के तीसरे मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया. इस तरह से अभी तक एक भी आईपीएल न जीत पाने वाले विराट कोहली ने इस साल विजयी श्रीगणेश किया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Sep 2020, 11:30:57 PM
Virat rcb

विराट कोहली और उनकी टीम आरसीबी (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

RCBvsSRH : आईपीएल के तीसरे मैच में विराट कोहली की कप्‍तानी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने डेविड वार्नर की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया. इस तरह से अभी तक एक भी आईपीएल न जीत पाने वाले विराट कोहली ने इस साल विजयी श्रीगणेश किया. टॉस जीतकर कप्‍तान डेविड वार्नर ने पहले पहले गेंदबाजी का फैसला किया और आरसीबी ने 164 रन बनाए थे, जीत के लिए हैदराबाद को जीत के लिए 163 रन चाहिए थे, लेकिन पूरी टीम 153 रन ही बना सकी और पूरी टीम पूरे ओवर खेले बिना ही आउट हो गए. विराट कोहली की टीम के अब प्‍वाइंट्स टेबल में दो अंक हो गए हैं. मुकाबला भले विराट कोहली की टीम ने जीत लिया हो, लेकिन मुकाबला इतना आसान भी नहीं था. हालांकि इस बीच मैच में यह दुर्भाग्‍यपूर्ण रहा कि कुछ खिलाड़ी घायल जरूर हुए. मिशेल मार्श पहले गेंदबाजी में घायल हुए, उसके बाद बल्‍लेबाजी करने आए तो वहां भी उनके साथ दिक्‍कत रही.

यह भी पढ़ें ः RCB : विराट कोहली सिमरनजीत और एबी डिविलियर्स पारितोष पंत, जानिए क्‍यों

इससे पहले देवदत्त पडिक्कल और अनुभवी एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद यानी एसआरएच के खिलाफ आईपीएल के तीसरे मैच में पांच विकेट पर 163 रन बनाए थे. आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे देवदत्‍त पडिक्कल ने 42 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाए, जबकि एबी डिविलियर्स ने 30 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी, जिन्होंने पावरप्ले में 53 रन देने के बाद मिशेल मार्श के चोटिल होने के बावजूद अच्छी वापसी की. उसकी तरफ से विजय शंकर, टी नटराजन और अभिषेक शर्मा ने एक-एक विकेट लिया. देवदत्‍त पडिक्कल ने पहले ओवर से ही आत्मविश्वास दिखाया और घरेलू क्रिकेट की अपनी फार्म के अनुरूप बल्लेबाजी की. उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को सम्मान दिया, लेकिन दूसरे छोर से गेंदबाजों को निशाने पर रखकर मैदानों के चारों तरफ दर्शनीय शॉट लगाए. इस कारण डेविड वार्नर को पहले छह ओवर में ही गेंदबाजी में लगातार परिवर्तन करने पड़े.

यह भी पढ़ें ः SRHvsRCB Toss Live : डेविड वार्नर ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला

मिशेल मार्श के टखना मुड़ जाने के कारण बाहर हो जाने से वार्नर की परेशानी बढ़ गई. उनका ओवर पूरा करने के लिए विजय शंकर पर आरोन फिंच (27 गेंदों पर 29, एक चौका, दो छक्के) ने पारी का पहला छक्का लगाया. एरॉन फिंच ने पावरप्ले के बाद गेंद संभालने वाले करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान की गेंद भी छह रन के लिए भेजी. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में डेब्‍यू पर अर्धशतक जड़ने वाले देवदत्‍त पडिक्कल ने आईपीएल में भी यह कारनामा किया. उन्होंने अभिषेक शर्मा की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर चौका जड़कर अपना पचासा पूरा किया. राशिद इसे कैच में बदल सकते थे लेकिन वह गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाए.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 SRH vs RCB Live Cricket Score: विराट कोहली 14 रन बनाकर आउट, स्‍कोर 123/3

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में बल्लेबाजों को बांधे रखा. विजय शंकर ने पडिक्कल को बोल्ड किया तो अभिषेक ने अगले ओवर की पहली गेंद पर एरॉन फिंच को आउट करके सनराइजर्स में जोश भरा. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़े. इसके बाद कप्तान विराट कोहली (13 गेंदों पर 14 रन) और डिविलियर्स क्रीज पर थे लेकिन चार ओवर तक गेंद सीमा रेखा तक नहीं पहुंची. विराट कोहली ने लंबा शॉट खेलने के प्रयास में ही सीमा रेखा पर कैच दिया. अब दारोमदार डिविलियर्स पर था जिन्होंने अपनी ख्याति के अनुरूप 19वें ओवर में संदीप शर्मा पर लगातार दो छक्के लगाए और फिर रन आउट होने से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया. भुवनेश्वर ने हालांकि पारी की अंतिम चार गेंदों पर केवल एक रन दिया.

(इनपुट भाषा)

First Published : 21 Sep 2020, 11:30:57 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो