logo-image

RCBvsRR : ये बल्लेबाज लगा देंगे चौके-छक्कों की झड़ी !

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में क्वालीफायर-2 मैच में कुछ बल्लेबाजों के बल्ले से रन निकलने की बहुत बड़ी संभावना है. दोनों टीमों की हार-जीत काफी हद तक इन बल्लेबाजों के ऊपर निर्भर करती है. 

Updated on: 27 May 2022, 04:40 PM

दिल्ली:

RCBvsRR : आईपीएल 2022 (IPL 2022) में क्वालीफायर-2 मैच के ऊपर तमाम निगाहें लगी हुई हैं. इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी. तमाम क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें इस बात पर लगी हैं कि इस मैच में किस-किस का बल्ला चलेगा. दरअसल, दोनों टीमों में कई बल्लेबाज ऐसे हैं, जो चौके-छक्कों की झड़ी लगा सकते हैं. आईपीएल प्रेमी भी कुछ खिलाड़ियों के बड़े स्कोर बनाने का कयास लगा रहे हैं. ध्यान देने की बात है कि राजस्थान रॉयल्स अपने अंतिम मैच में जरूर हार गई लेकिन टीम के कई बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. जोस बटलर, संजू सैमसन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. वहीं, आरसीबी की ओर से पिछले मैच में रजत पाटीदार ने शानदार शतक बनाया था. इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. अब इन दोनों टीमों में टक्कर है. कुछ बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन का अनुमान लगाया जा रहा है. 

इसे भी पढ़ें: RCB vs RR: इन खिलाड़ियों पर लगा दिया दांव तो हो जाएगी बल्ले-बल्ले !

1. जोस बटलर: जोस बटलर इस समय आरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं. वह इस समय 718 रन बना चुके हैं. दूसरे नंबर पर लखनऊ के केएल राहुल हैं, जिन्होंने सिर्फ 616 रन बनाए हैं और टीम भी कंपटीशन से बाहर हो चुकी है. जोस बटलर ने पिछले मैच में भी 89 रन बनाए थे. इस मैच में भी उनके प्रशंसक, उनसे तूफानी पारी की उम्मीद कर रहे हैं. 

2. फॉफ डु प्लेसिस: फॉफ डु प्लेसिस आरसीबी के कप्तान हैं. इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की है. पिछले मैच में शून्य पर पवेलियन चले गए थे. ऐसे में इनके प्रशंसकों को उम्मीद है कि इस मैच में बड़ी पारी देखने को मिलेगी. 

3. विराट  कोहली: इस सीरीज में विराट कोहली का बल्ला अभी तक शांत ही रहा है लेकिन पिछले दो मैच में वह रिद्म में वापस आते दिखे. आज बेहद महत्वपूर्ण मैच है. ऐसे में आरसीबी के प्रशंसकों को उम्मीद है कि आज उनके बल्ले से एक शानदार पारी देखने को मिलेगी. 

4. संजू सैमसन: संजू सैमसन ने पिछले मैच में 24 गेंदों पर 47 रन की तूफानी पारी खेली थी. संजू की खास बात है कि महत्वपूर्ण मैचों में अक्सर उनका बल्ला बोलता है. आज भी उनके बल्ले से तूफानी पारी दिखाई दे सकती है. 

5. दिनेश कार्तिक : दिनेश कार्तिक ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शीर्ष 20 बल्लेबाजों की बात की जाए तो हार्दिक का ऐवरेज 64 से ऊपर है, जो सिर्फ दो बल्लेबाजों का है. उसमें भी भारतीय बल्लेबाज सिर्फ दिनेश कार्तिक हैं.