logo-image

RCB vs RR: आरआर और आरसीबी के इन दोनों खिलाड़ियों में चल रही है 'जंग'

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में शुक्रवार को आरआर और आरसीबी के बीच मैच है. आईपीएल प्रेमियों को उम्मीद है कि यह मैच बेहद रोमांचक होगा. 

Updated on: 26 May 2022, 09:26 PM

दिल्ली:

RCB vs RR: क्वालीफायर-2 मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बेंगलौर (आरसीबी) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच फाइनल में पहुंचने का मुकाबला तो होगा ही, टीम के दो खिलाड़ियों के बीच भी जबर्दस्त मुकाबला देखने को मिल सकता है. दरअसल, इन दोनों टीमों के बीच मैच के अलावा इन दोनों टीमों के दो खिलाड़ियों के बीच भी जबर्दस्त कंपटीशन चल रहा है. दोनों टीमों के दो खिलाड़ी हैं, जो एक-दूसरे को मात देने के लिए लगे हुए हैं. आईपीएल प्रेमी इस निगाह लगाए हुए हैं कि इन दोनों खिलाड़ियों के बीच चल रहे कंपटीशन में आखिर कौन जीतता है. बात हो रही है राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी युजवेंद्र चहल और आरसीबी के खिलाड़ी वानेंदु हसरंगा की. युजवेंद्र चहल भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं, वहीं वानेंदु हसरंगा श्रीलंका के. दोनों ही बेहतरीन स्पिनर हैं. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022 : मैच हारने के बाद ये कैसे पोस्ट करने लगी राजस्थान रॉयल्स

इस समय दोनों के बीच होड़ लगी है पर्पल कैप की. इस समय पर्पल कैप की रेस में युजवेंद्र चहल सबसे आगे चल रहे हैं और उन्होंने 15 मैचों में 26 विकेट लिए हैं. वहीं, वानेंदु हसरंगा ने 15 मैचों में कुल 25 विकेट लिए हैं. पर्पल कैप की रेस में इस समय दूसरे नंबर पर वानेंदु हसरंगा ही हैं. यानी पहले और दूसरे नंबर के खिलाड़ी में सिर्फ एक विकेट का अंतर है. अब मजेदार बात ये है कि दोनों की टीम में आपस में ही मैच है. ऐसे में जहां हार-जीत की लड़ाई होगी, वहीं पर्पल कैप की रेस में आगे बढ़ने का भी संघर्ष होगा. इस रोचक संघर्ष पर तमाम आईपीएल प्रेमियों की नजर है. 

बता दें कि शुक्रवार यानी 27 मई को रॉयल चैलेंजर बेंगलौर (आरसीबी) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच क्वालीफायर-2 मुकाबला है. जो भी टीम इसमें जीतेगी, वह फाइनल का टिकट कटा लेगी, वहीं जो टीम हारेगी वह घरवापसी का टिकट कटा लेगी.