News Nation Logo

RCB vs PBKS: कौन सी टीम ज्यादा बार जीती है, ये है पूरी डिटेल

IPL में RCB औऱ PBKS के बीच होने वाले मुकाबले से पहले से भी की नजरें जीत-हार के आंकड़ों पर हैं. इन आंकड़ों में पंजाब, बेंगलुरु पर थोड़ी भारी है. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 03 Oct 2021, 10:15:25 AM
head to head 4565665

cricket (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में शारजाह क्रिकेट स्टेडियम पर पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) के बीच टक्कर होनी है. रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की कमान भारतीय टीम के ही कप्तान विराट कोहली के हाथों में है जबकि पंजाब किंग्स के कप्तान हैं युवा केएल राहुल. दोनों टीमों के भिड़ने से पहले दोनों टीमों के फैंस जीत की दुआ कर रहे हैं वहीं तमाम लोग यह भी ढूंढने में लगे हुए हैं कि इससे पहले कौन सी टीम किस पर भारी पड़ी है. तो चलिए आपको दोनों टीम के जीत-हार के आंकड़े से रुबरु कराते हैं. आईपीएल के इतिहास में ये दोनों टीमें 27 बार एक दूसरे के आमने-सामने आई हैं यानी पहले आईपीएल जो 2008 में हुआ था, उससे लेकर अभी तक दोनों के बीच 27 बार मुकाबला हुआ है. इसमें 12 बार रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को जीत मिली है. वहीं, 15 बार पंजाब किंग्स ने जीत दर्ज की है. यह आंकड़ा पंजाब किंग्स के समर्थकों को खुश कर सकता हैं. पंजाब ने बेंगलुरु पर तीन बार ज्यादा जीत दर्ज की है. 

इसे भी पढ़ेंः RCB vs PBKS: क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन, जानिए डिटेल

दोनों टीम के बीच हुए अंतिम पांच मुकाबलों की बात करें तो भी पंजाब ही आगे नजर आती है. अंतिम पांच मुकाबलों में से 3 में पंजाब किंग्स ने जीत दर्ज की है. वहीं, 2 बार आरसीबी को विजेता होने का मौका मिला है. अब बात करते हैं इस आईपीएल में दोनों के बीच हुए मुकाबले की. इस आईपीएल के पहले सेशन में दोनों टीमें अहमदाबाद में अंतिम बार आपस में मुकाबले के लिए उतरी थीं. इस मैच में पंजाब 34 रन से जीता था. इसमें पंजाब ने 179 रन 5 विकेट खोकर बनाए थे. इसके बाद आरसीबी 145 रन आठ विकेट पर बना सकी थी. 

इस तरह आंकड़ों के लिहाज से पंजाब थोड़ी आगे नजर आती है  लेकिन दोनों ही टीमें और टीमों के फैंस अच्छी तरह जानते हैं कि क्रिकेट में आंकड़े मायने नहीं रखते. हर मैच एक अलग मैच होता है लेकिन फिर भी कभी-कभी आंकड़े मानसिक दबाव बनाने या आत्मविश्वास बढ़ाने का काम तो करते ही हैं. 

आज के मैच की बात करें तो आरसीबी पिछले आंकड़े को बदलने की कोशिश करेगी. अहमदाबाद में मिली हार का बदला लेने के लिए विराट की सेना तैयार होगी. वहीं, दूसरी ओर केएल राहुल की फौज जीत का आंकड़े को बढ़ाने और बेंगलुरु का किला फतह करने उतरेगी. शारजाह के मैदान पर दोनों टीमों का मुकाबला होना है. भारतीय दर्शकों को दोपहर 3:30 बजे से यह मैच देखने को मिलेगा. अब आईपीएल फैंस की नजरें संडे को होने वाले इस मैच पर टिकी हैं. 

First Published : 03 Oct 2021, 10:15:25 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो