logo-image

RCB vs PBKS: आज हारी तो सब हार जाएगी पंजाब, जीतने पर बेंगलुरु करेगा बल्ले-बल्ले

पॉइंट टेबल में आरसीबी इस समय तीसरे नंबर पर है, पंजाब इस समय प्वाइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है. आज जीतते ही आरसीबी का प्लेआफ में खेलना निश्चित हो जाएगा.

Updated on: 03 Oct 2021, 11:38 AM

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में आज का संडे सुपर संडे साबित हो सकता है. खासतौर से पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) के फैंस के लिए. दरअसल, आज (रविवार) ये दोनों टीमें शारजाह के मैदान पर आमने-सामने होंगी. प्लेआफ के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला महत्वपूर्ण होने जा रहा है. सबसे बड़ी बात ये है कि पॉइंट टेबल में आरसीबी इस समय तीसरे नंबर पर है. आरसीबी ने 11 मैचों में से 7 जीते हैं और 4 हारे हैं. इस तरह रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के 14 अंक हैं. इस तरह आज की मैच जीतते ही बेंगलुरु का प्लेआफ में खेलना पक्का हो जाएगा. वैसे तो आफिशियली प्लेआफ में क्वालीफाई करने के लिए 18 अंक की जरूरत है लेकिन क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि 16 अंक होने पर भी टीम प्लेआफ में निश्चित रूप से खेलेगी. 

इसे भी पढ़ेंः RCB vs PBKS: क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन, जानिए डिटेल

आईपीएल के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि किसी टीम के 16 अंक हों और उसने प्लेआफ नहीं खेला हो. इस तरह अगर आज का मैच बेंगलुरु जीत जाती है तो उसका  प्लेआफ खेलना पक्का ही है. हालांकि बेंगलुरु की टीम को अभी आईपीएल में आज का मैच मिलाकर तीन मैच और खेलने हैं लेकिन बेंगलुरु की कोशिश होगी कि किसी भी सूरत में आज का मैच जीतकर अपनी प्लेआफ की एंट्री आज ही पक्की कर ली जाए, जिससे आगे के मैचों में टीम टॉप 2 में स्थान सुनिश्चित कर सके क्योंकि मैच हारने पर प्लेआफ के लिए अगले मैचों की ओर तो देखना ही होगा, टॉप टू की सुरक्षित सीट भी हाथ में आनी मुश्किल हो जाएगी. 


वहीं, दूसरी ओर पंजाब किंग्स की बात करें तो उसके लिए आज का मैच जीवन-मरण का प्रश्न बन गया है. पंजाब इस समय प्वाइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है. टेबल में नंबर से भी महत्वपूर्ण बात ये है कि पंजाब अभी तक टूर्नामेंट में 12 मैच खेल चुकी है. इसमें से पांच मैच जीते हैं और सात मैच हारे हैं. ऐसे में हार का आंकड़ा जीत से ज्यादा है. अभी तक पंजाब के सिर्फ 10 अंक हैं. टूर्नामेंट में पंजाब को अभी दो मैच और खेलने हैं और दोनों में ही जीत चाहिए. इस हिसाब से पंजाब के लिए यह मैच बहुत महत्वपूर्ण है. अगर आज पंजाब हार गई तो वह प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो जाएगी. इससे पहले केकेआर के खिलाफ पंजाब ने अंतिम मुकाबला जीता था लेकिन अंतिम क्षण में. ऐसे में पंजाब के समर्थक दुआ कर रहे होंगे कि अब पंजाब किंग्स के प्रदर्शन में सुधार हो और वह किसी भी तरह मैच जीते. वहीं बेंगलुरु के समर्थक प्रार्थना कर रहे होंगे कि आरसीबी आज ही प्लेआफ में अपनी जगह पक्की कर ले.