logo-image

RCB sv CSK: मैक्सवेल और डू प्लेसिस नहीं दिला पाए जीत, चेन्नई ने बैंगलोर को हराया

227 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले ही ओवर विराट कोहली के रूप में बड़ा झटका लगा है. आकाश सिंह ने 6 रनों के स्कोर पर कोहली को पवेलियन भेजा. इसके बाद आरसीबी को दूसरा झटका महिपाल लोमरोर के रूप में लगा. उन्हें तुषार देशपां

Updated on: 17 Apr 2023, 11:13 PM

नई दिल्ली:

Royal Challengers Bangalore vs Chennai Super Kings Live: आईपीएल 2023 में आज (17 अप्रैल) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 रन से जीत हासिल की है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने अपने 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 226 रन बनाए हैं. जवाब में आरसीबी 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 218 रन ही बना सकी. सीएसके के लिए सबसे ज्यादा ग्लेन मैक्सवेल ने 36 गेंदों में 76 रन और कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 33 गेंदों में 62 रन बनाए.

227 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले ही ओवर विराट कोहली के रूप में बड़ा झटका लगा है. आकाश सिंह ने 6 रनों के स्कोर पर कोहली को पवेलियन भेजा. इसके बाद आरसीबी को दूसरा झटका महिपाल लोमरोर के रूप में लगा. उन्हें तुषार देशपांडे अपना शिकार बनाया. वह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. 

यह भी पढ़ें: Kohli-Ganguly: पहले नहीं मिलाया हाथ, अब सोशल मीडिया पर.., कोहली-गांगुली का विवाद फिर पकड़ा तूल

इसके बाद फाफ डू प्लेसिस के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने पारी को संभाला और दोनों के बीच 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी हुई. हालांकि फिर ग्लैन मैक्सवेल 36 गेंदों में 76 रन बनाकर आउट हुए. उनके बाद फाफ डू प्लेसिस के रूप में बैंगलोर को चौथा झटका लगा. प्लेसिस 33 गेंदों में 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे. दिनेश कार्तिक14 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सुयाश प्रभुदेसाई ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की हालांकि वह कामयाब नहीं हो पाए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: रिंकू सिंह गरीब बच्चों के सपने करेंगे पूरा, लाखों रुपए खर्च कर जीता सबका दिल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने 227 रनों का लक्ष्य रखा. चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 226 रन बनाए. चेन्नई के लिए डेवोन कॉनवे ने सबसे ज्यादा 45 गेंदों में 83 और शिवम दूबे ने 27 गेंदों में 52 रन बनाए. कॉनवे ने 6 चौके और 6 छक्के लगाएं. वहीं दूबे ने 2 चौके और 5 छक्के जड़े. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 20 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली.