logo-image
लोकसभा चुनाव

कौन है ये मिस्ट्री गर्ल, जो RCB के ड्रेसिंग रूम में हर वक्त रहती है मौजूद

RCB Mystery Girl : मेन्स आरसीबी टीम के ड्रेसिंग रूम में आपने एक लड़की को देखा होगा... आइए आज आपको बताते हैं कि वह लड़की आखिर है कौन...

Updated on: 19 May 2024, 06:48 PM

नई दिल्ली:

RCB Mystery Girl : चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. इसके बाद से ही चारों तरफ RCB सपोटर्स खुशी मनाते दिख रहे हैं. इस बीच आपने कई बार RCB के खेमे में एक लड़की को देखा होगा... कल भी मैच जीतने के बाद इस लड़की ने सभी का ध्यान आकर्षित किया. हर कोई ये सोच रहा है कि RCB के खेमे में मौजूद ये लड़की आखिर है कौन? तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर ये लड़की है कौन...

कौन है ये RCB की मिस्ट्री गर्ल?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के ड्रेसिंग रूम में नजर आने वाली इस लड़की का नाम नवनिता गौतम है. वह आरसीबी की एथलेटिक्स थेरेपिस्ट हैं. नवनिता भारतीय मूल की हैं, लेकिन वह लंबे वक्त से कनाडा में रह रही थीं. वह अपने काम के चलते ही भारत आई हैं. एथलेटिक थेरेपिस्ट नवनिता शरीर के सॉफ्ट टिश्यू थेरेपी के मामले में एक्सपर्ट हैं. वह मसल्स के हिसाब से खिलाड़ियों के लिए शेड्यूल तैयार करती हैं. हर खिलाड़ी का शरीर अलग होता है, ऐसे में जरूरत और स्टेमिना के हिसाब से हर खिलाड़ी को अलग तरीका आजमाना होता है. गेंदबाज से लेकर बल्लेबाज के लिए अलग-अलग प्लान तैयार करते हैं.

क्रिकेट का खेल नवनिता गौतम के दिल के काफी करीब है. नवनिता ने बताया कि, मेरे माता-पिता क्रिकेट फैंस हैं. वह जब छोटी थीं, तो परिवार वाले मुझे क्रिकेट मैच दिखाने के लिए उठा देते थे. जिसके चलते मेरा क्रिकेट से खास कनेक्शन रहा है. वह कनाडा में कई फुटबॉल टीम और बास्केटबॉल टीम के साथ काम कर चुकी हैं. जब वह पहली बार भारत आईं, तब उन्होंने फीबा बास्केटबॉल के साथ काम किया. यहीं से वह अलग-अलग खेलों से जुड़ी रहीं. इसके बाद उन्हें RCB के जरिए IPL में आने का मौका मिला.

प्लेऑफ में पहुंच गई है RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. RCB ने 14 मैचों में से 7 में जीत दर्ज की और 14 अंकों के साथ अंतिम 4 में पहुंच गई. अब आरसीबी की टीम 22 मई को एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. 

ये भी पढ़ें : Virat Kohli : विराट कोहली ने चिन्नास्वामी में बनाया महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज