Virat Kohli : विराट कोहली ने चिन्नास्वामी में बनाया महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

Virat Kohli : विराट कोहली ने चिन्नास्वामी में बनाया महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
virat kohli record

virat kohli record( Photo Credit : Social Media)

Virat Kohli Record : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अहम मुकाबला खेलने उतरे विराट कोहली ने इतिहास रच दिया है. IPL 2024 में RCB अपने आखिरी लीग मैच में चेन्नई का सामना कर रही है. ये मैच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस दौरान विराट कोहली ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपने 3 हजार रन पूरे कर लिए हैं. इसी के साथ विराट कोहली आईपीएल इतिहास के एक ही वेन्यू पर 3 हजार रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

Advertisment

विराट कोहली ने रचा इतिहास

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली शनिवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 3000 आईपीएल रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. आज तक आईपीएल में किसी भी बल्लेबाज ने एक ही मैदान पर इतने रन नहीं बनाए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा का नाम आता है, जिन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल के दौरान 2295 रन बनाए हैं. वह कोहली के अलावा एक ही वेन्यू पर 2000 से अधिक रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. 

विराट 2008 से ही RCB का हिस्सा हैं और RCB का होम ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम है. अब आप विराट के आंकड़ों को देखकर ये अंदाजा लगा ही सकते हैं कि उन्होंने किस निरंतरता के साथ अपनी टीम के लिए रन बनाए हैं.

विराट के आंकड़ें हैं शानदार

विराट कोहली आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज हैं. उन्होंने131.80 की स्ट्राइक रेट और 38.65 के औसत से 7924 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 8 शतक और 55 अर्धशतक निकले हैं. कोहली एक खतरनाक बल्लेबाज हैं, जो अहम मुकाबलों में और भी अधिक तेजी से रन बनाते हैं. IPL 2024 में भी ऑरेन्ज कैप इस वक्त विराट के ही पास है. 13 मैचों में वह 1 शतक के साथ 661 रन बना चुके हैं. 

बताते चलें, आरसीबी और चेन्नई के बीच खेला जा रहा ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम है. ये मैच डिसाइड करेगा कि प्लेऑफ में कौन सी टीम पहुंचेगी और किसका सफर यहीं हो जाएगा खत्म.

ये भी पढ़ें : Cheerleader Salary In IPL : एक मैच में इतना कमाती हैं चीयरलीडर्स, जानें आपकी फेवरेट टीम देती है कितने पैसे

Source : Sports Desk

विराट कोहली रिकॉर्ड IPL 2024 ipl indian-premier-league-2024 indian premier league Virat Kohli rcb vs csk विराट कोहली Virat kohli record
Advertisment