logo-image
लोकसभा चुनाव

KKR vs RCB : आरसीबी के नाम दर्ज हुआ एक और शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

RCB vs KKR: कोलकाता नाइट राइजर्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया. इस मैच में आरसीबी के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए.

Updated on: 21 Apr 2024, 05:52 PM

नई दिल्ली:

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bengaluru : कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल 2024 का 36वां मुकाबला ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा है. आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने 6 विकेट पर 222 रन बना दिए हैं. इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. एक ऐसा रिकॉर्ड जो अभी तक किसी भी टीम के नाम नहीं था.

RCB के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

आरसीबी के गेंदबाज इस सीजन में पावरप्ले में खूब रन खर्च कर रहे हैं. कोलकाता नाइट राइजर्स के खिलाफ खेले जा रहे मैच में भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजों ने पावरप्ले में 75 रन लुटा दिए. ये IPL 2024 में चौथा मौका है जब आरसीबी के गेंदबाजों ने पावरप्ले में 70 से ज्यादा रन खर्च किए हैं. वहीं, आरसीबी की टीम आईपीएल के इतिहास में पहली ऐसी टीम भी बन गई है, जिसने एक ही सीजन में 4 बार पावरप्ले में 70 से ज्यादा रन लुटाए हैं.

यह भी पढ़ें: VIDEO : 'आपकी कसम खाता हूं...', रिंकू सिंह ने तोड़ दिया विराट का बल्ला, फिर भड़क गए किंग कोहली

पावरप्ले में आरसीबी गेंदबाजों का बुरा हाल 

इस सीजन में RCB ने सिर्फ एक बार ही पावरप्ले में 50 से कम रन दिए हैं, जबकि 7 बार 50 से ज्यादा रन खर्च किए. इसी सीजन कोलकाता नाइट राइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पावरप्ले में 85 रन खर्च कर दिए थे. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पावरप्ले में 76 रन दिए थे.

IPL 2024 में पावरप्ले में RCB के गेंदबाजों का हाल 

सीएसके के खिलाफ - 62/1

पंजाब किंग्स के खिलाफ - 40/1
केकेआर के खिलाफ - 85/0
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ - 54/1
राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ - 54/1
मुंबई इंडियंस के खिलाफ - 72/0
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ - 76/0
केकेआर के खिलाफ - 75/3

यह भी पढ़ें: KKR vs RCB : पहला ओवर डालने जा रहे थे विराट कोहली, सुनील नरेन भी थे तैयार, फिर हुआ कुछ ऐसा, VIDEO