logo-image

Rajat Patidar से मिले बिना चेतेश्वर पुजारा ने कैसे बनाया उन्हें बल्लेबाज, जानिए दिलचस्प बात 

आईपीएल-2022 (IPL 2022) में एलिमिनेटर मैच के बाद रजत पाटीदार (Rajat Patidar) हीरो बन गए हैं. उन्होंने एलएसजी के खिलाफ शानदार शतक जमाया. कमाल की बात ये है कि उन्हें शानदार बल्लेबाज बनाने में ऐसे खिलाड़ी का हाथ है, जिससे वह मिले ही नहीं थे. 

Updated on: 26 May 2022, 06:32 PM

दिल्ली:

Rajat Patidar इस समय आरसीबी (RCB) के सितारे बन गए हैं. आईपीएल-2022 (IPL 2022) में अचानक उनकी बातें होने लगी हैं. सोशल मीडिया पर उनका खुमार छा गया. आरसीबी का इस बल्लेबाज ने लखनऊ सुपर जॉएंट्स (Lucknow Super Giants) के खिलाफ शतक लगाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी. आरसीबी के इस खिलाड़ी को सफल बल्लेबाज बनाने में चेतेश्वर पुजारा का भी बड़ा हाथ है. नहीं-नहीं, न तो चेतेश्वर पुजारा इनके कोच हैं, ना दोस्त, ना ही रिश्तेदार. दरअसल, बात शुरू होती है जब रजत पाटीदार ने क्रिकेट खेलना शुरू किया. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022 : मैच हारने के बाद ये कैसे पोस्ट करने लगी राजस्थान रॉयल्स

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रजत पाटीदार बिजनेस फैमिली से हैं. उनका परिवार व्यापार करता है लेकिन उनकी प्रतिभा देखते हुए बचपन में ही उनके दादा जी ने क्रिकेट की कोचिंग दिलवानी शुरू कर दी थी. इस समय रजत पाटीदार गेंदबाज बनना चाहते थे. पहले उन्होंने तेज गेंदबाज बनने की बात सोची थी लेकिन फिर स्पिन की ओर मुड़ गए. रिपोर्ट्स का दावा है कि वह क्रिकेट के अलावा फुटबॉल के भी अच्छे खिलाड़ी थे. करीब 13-14 साल की उम्र में फुटबॉल खेलते हुए उन्हें घुटने में चोट लग गई थी. चोट लगने के बाद उनके घुटने की सर्जरी की गई. इसके बाद परिवार ने उन्हें खेल करियर को छोड़ बिजनेस अपनाने की सलाह दी लेकिन ऐसे में रजत पाटीदार के इस्पिरेशन बन गए चेतेश्वर पुजारा. 

पाटीदार के पता चला कि चेतेश्वर पुजारा के दोनों घुटनों की सर्जरी हुई थी, उसके बाद भी वह बैटिंग करते थे. बस, रजत पाटीदार फिर क्रिकेट खेलने लग गए लेकिन अब गेंदबाज के रूप में नहीं बल्कि बल्लेबाज के रूप में. इसी का परिणाम अब हम सबके सामने है.