logo-image
लोकसभा चुनाव

RR vs KKR Pitch Update : कैसी रहेगी गुवाहाटी की पिच? बल्लेबाज या गेंदबाज, जानें किसे मिलेगी मदद

RR vs KKR Guwahati Pitch Report : राजस्थान बनाम कोलकाता के बीच होने वाला मैच राजस्थान के दूसरे होम ग्राउंड यानि गुवाहाटी में होगा. आइए आपको बताते हैं कि बारसापारा स्टेडियम की पिच कैसा बर्ताव करने वाली है...

Updated on: 18 May 2024, 04:24 PM

नई दिल्ली:

RR vs KKR Guwahati Pitch Report : आईपीएल 2024 का आखिरी लीग मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. ये मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा. दोनों ही टीमें प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं और ज्यादा चांसेस हैं कि दोनों के बीच पहला क्वालीफायद मैच खेला जा सकता है. ऐसे में ये एक इस मैच को मिनी क्वालीफायर की तरह देखा जाएगा. ये मैच राजस्थान के दूसरे होम ग्राउंड यानि गुवाहाटी में होगा. इस सीजन इस मैदान पर ये दूसरा मुकाबला है. आइए आपको बताते हैं कि बारसापारा स्टेडियम की पिच कैसा बर्ताव करने वाली है...

बारसपारा स्टेडियम में किसकी मदद करेगी पिच?

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (RR vs KKR) के बीच सीजन का आखिरी लीग गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान का विकेट ट्रेडिशनली थोड़ा स्लो होता है. हालांकि, भारत की अन्य पिचों की तरह यहां भी बल्लेबाजों के अनुकूल पिच रहने की संभावना है. 

इस वेन्यू पर अभी तक कुल 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं जहां औसत स्कोर 161 रन रहा है. हालांकि, IPL रिकॉर्ड्स पर गौर करें, तो बरसापारा स्टेडियम में अब तक 3 आईपीएल मैच खेले गए हैं, जिसमें दो बार पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है. जबकि इस सीजन जो मैच खेला गया, उसमें चेजिंग टीम ने जीत दर्ज की. पिच पर आने वाली नमी दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम को फायदा पहुंचा सकती है. बता दें, इस स्टेडियम में 37 हजार 800 दर्शकों के बैठने की क्षमता है.

कैसा रहेगा गुवाहाटी का मौसम?

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (RR vs KKR) के मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. इस मैच के दौरान बारिश के काफी हाई चांसेस हैं. वेदर फॉरकास्ट के अनुसार, रात में 76% बारिश की उम्मीद है. तापमान 32 से 24 डिग्री रह सकता है. हवा 7 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. ह्यूमिडिटी 76% से 91% तक रह सकती है. वेदर प्रिडिक्शन की मानें, ये मैच बारिश के चलते धुल सकता है. 

ये भी पढ़ें : Gautam Gambhir Coach : गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच? सामने आई बड़ी खबर