logo-image

RR vs SRH: आईपीएल 2023 में खूब चल रहा है यशस्वी जायसवाल का बल्ला, बनाया यह खास रिकॉर्ड

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के स्टार युवा ओपनर यशस्वी जायसवा शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इस सीजन उनके बल्ले से कई तूफानी पारी निकली है. उन्होंने आईपीएल के 16वें सीजन में शानदार शतक भी लगाया है. वहीं वह आईपीएल में ऑरेंज कैप के लिस्ट में दूसरे

Updated on: 07 May 2023, 09:45 PM

नई दिल्ली:

RR vs SRH, Yashasvi Jaiswal IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (RR vs SRH) के बीच आईपीएल (IPL 2023) का 52वां मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने अपने 20 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर 214 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. वहीं इस मुकाबले में आरआर के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल में एक खास उपलब्धि हासिल की. दरअसल वह इस मैच में 11 रन बनाते ही आईपीएल में अपना 1000 रन पूरे किए.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: 'वह प्लेइंग 11 में नहीं होते अगर मैं कप्तान...', रोहित शर्मा की खराब फॉर्म पर भड़के पूर्व क्रिकेटर

आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के स्टार युवा ओपनर यशस्वी जायसवा शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इस सीजन उनके बल्ले से कई तूफानी पारी निकली है. उन्होंने आईपीएल के 16वें सीजन में शानदार शतक भी लगाया है. वहीं वह आईपीएल में ऑरेंज कैप के लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. सनराइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में भी जयसवाल ने जोस बटलर के साथ मिलकर टीम को  शानदार शुरुआत दिलाई. लेकिन फिर मार्को जानसन ने यशस्वी जायसवाल को अपना शिकार बनाया. जानसन ने टी नटराजन के हाथों जयसवाल को कैच आउट करवाया. जयसवाल 18 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए. 

आईपीएल में 1000 रन पूरा करने वाले दूसरे युवा बल्लेबाज

बता दें कि आईपीएल में 1000 रन पूरा करने वाले यशस्वी जायसवाल दूसरे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. आईपीएल में सबसे युवा बल्लेबाज के रूप में 1000 रन पूरा करने के मामले में ऋषभ पंत टॉप पर हैं. पंत ने 20 साल 218 दिनों की उम्र में इस खास उपलब्धि को अपने नाम किया. वहीं यशस्वी जायसवाल ने 21 साल 130 दिन में इस कारनामे को पूरा किया.

यह भी पढ़ें: GT vs LSG: राशिद खान ने काइल मेयर का पकड़ा हैरतअंगेज कैच, विराट कोहली का ऐसा आया रिएक्शन