logo-image

राहुल तेवतिया ने बताया, तीन स्पिनरों के साथ खेलने से क्‍या फायदा हुआ

आईपीएल की सबसे शानदार पारियों में से एक खेलने वाले राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया ने कहा है कि घरेलू क्रिकेट में भारतीय टीम के तीन स्पिनरों के साथ खेलने के अनुभव ने उन्हें एक क्रिकेटर में रूप में अविश्वसनीय क्षमता हासिल करने में मदद की.

Updated on: 29 Sep 2020, 08:55 PM

दुबई :

आईपीएल की सबसे शानदार पारियों में से एक खेलने वाले राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी राहुल तेवतिया ने कहा है कि घरेलू क्रिकेट में भारतीय टीम के तीन स्पिनरों के साथ खेलने के अनुभव ने उन्हें एक क्रिकेटर में रूप में अविश्वसनीय क्षमता हासिल करने में मदद की. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपनी पारी की शुरुआत में जूझते दिखे राहुल तेवतिया ने एक ओवर में पांच छक्के लगाकर मैच का पासा पलट दिया था. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं हरियाणा के लिए खेलता हूं और 2013.14 में रणजी क्रिकेट में पदार्पण किया. मैंने लाहली में काफी मैच खेले जो मध्यम तेज गेंदबाजों की मददगार पिच है. हमारी टीम में तीन भारतीय अंतरराष्ट्रीय स्पिनरों की मौजूदगी का मुझे काफी फायदा मिला. 

यह भी पढ़ें ः SRHvsDC LIVE : DC के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला, ये है प्‍लेइंग इलेवन

युजवेंद्र चहल भारत के प्रमुख स्पिनर हैं, जबकि अमित मिश्रा और जयंत यादव भी भारत के लिए खेल चुके हैं. राहुल तेवतिया ने अपनी पारी के बारे में कहा कि जब मैं शॉटस नहीं लगा पा रहा था तो दबाव में था, लेकिन संजू सैमसन ने मुझे कहा कि एक बड़े स्ट्रोक की जरूरत है और मैं उसी का इंतजार कर रहा था. 23 गेंद में 17 रन बनाने के बाद उन्होंने आखिर में 31 गेंद में 53 रन जोड़े.

यह भी पढ़ें ः SRH vs DC Live Cricket Score: SRH को एक और झटका मनीष पांडे आउट, स्‍कोर 92/2

यह पूछने पर कि कप्तान स्टीव स्मिथ और कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड ने मैच के बाद क्या कहा, राहुल तेवतिया ने बताया कि उन्होंने मुझसे कहा कि इस मुकाम पर वापसी के लिए मानसिक दृढता की जरूरत होती है. उन्हें मेरी क्षमता पर हमेशा विश्वास था. राहुल तेवतिया ने कहा कि इस चमत्कारिक जीत ने ड्रेसिंग रूम का माहौल बदल दिया.