News Nation Logo

IPL: अनिल कुंबले की पंजाब किंग्स से छुट्टी ! ये बन सकते हैं नए कोच

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 04 Sep 2022, 05:53:21 PM
Anil Kumble

Anil Kumble (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Punjab Kings: इंडियन प्रीमियर लीग 2023(IPL 2023) से पहले टीमों के कोच बदलने का सिलसिला जारी है. पहले सनराइजर्स हैदराबाद(Sunrisers Hyderabad) और अब पंजाब किंग्स(Punjab Kings) भी अपने हैड कोच(Head Coach) की छुट्टी कर सकता है. पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 से पहले अनिल कुंबले(Anil Kumble) को हैड कोच के पद से हटाकर उनकी जगह इंग्लैंड(England) को विश्व कप(World Cup) जिताने वाले ट्रेवर बेलिस(Trevor Bayliss) को हैड कोच के रूप में नियुक्त करने का मन बना लिया है. हालांकि अभी इसकी आधाकारिक रूप से पुष्टि होना बाकी है.  

आईपीएल में बेलिस कर चुके हैं कमाल
ट्रेवर बेलिस इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे. उनके टीम में होने के दौरान ही कोलकाता ने 2012 और 2014 में आईपीएल में खिताब जीता था. इसके अलावा 2019 में वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम के भी कोच ट्रेवर बेलिस ही थी. इस विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दो सुपर ओवर टाई होने के बाद ज्यादा बाउंड्रीज के आधार पर हराया था.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: सूर्यकुमार के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड, आज भी करेंगे कमाल !

क्या फ्लॉप साबित हुए कुंबले ?
आपको बता दें कि पंजाब किंग्स ने अनिल कुंबले की कोचिंग में 3 साल आईपीएल खेला है. जिसमें से एक भी बार पंजाब ट्रॉफी जीतने में सफल नहीं हुई है. शायद यही कारण है कि टीम कोच बदलने पर विचार कर रही है. अनिल कुंबले के कोच रहते पंजाब ने 42 मैच खेले हैं. इन 42 मुकाबलों में से पंजाब को 18 में जीत मिली है जबकि 22 में हार का सामना करना पड़ा है और दो मैच ड्रॉ हो गए थे.

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: पाकिस्तान की गेंदबाजी से ऐसे निपटेगा भारत, ये है प्लान !

IPL में अबतक खाली हाथ पंजाब
पंजाब किंग्स ने अभी तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है. इससे पहले टीम का नाम किंग्स 11 पंजाब था. ये टीम आईपीएल इतिहास में 2 बार प्लेऑफ में पहुंची है, लेकिन एक भी बार खिताब जीतने में कामयाब नहीं हुई.

First Published : 04 Sep 2022, 05:53:21 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.