News Nation Logo
Banner

IND vs PAK: पाकिस्तान की गेंदबाजी से ऐसे निपटेगा भारत, ये है प्लान !

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 04 Sep 2022, 04:09:13 PM
Rahul Dravid, Rohit Sharma

Rahul Dravid, Rohit Sharma (Photo Credit: Twitter @BCCI)

नई दिल्ली:  

Asia Cup IND vs PAK: एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) में पाकिस्तान(Pakistan) की गेंदबाजी उनके लिए एक बड़ा पल्स प्वाइंट रही है. पाक ने इस टूर्नामेंट में अब तक दो मुकाबले खेलें हैं और दोनों ही मुकाबलों में पाक गेंदबाजों ने बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी की है. ऐसे में भारत(India) के लिए पाकिस्तानी बॉलर्स से पार पाना आसान नहीं होगा. लेकिन टीम इंडिया(Team India) ने इस चुनौती की तैयारी कर ली है. भारतीय टीम पाकिस्तानी गेंदबाजों को कैसे टक्कर देगी इस बात का प्लान खुद टीम के हैड कोच राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) ने बताया. दरअसल मैच से पहले राहुल द्रविड ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम पर अपडेट दिया. इसके साथ उन्होंने माना भी पाकिस्तानी गेंदबाज अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. 

भारत के लिए खतरा पाक गेंदबाज!
पाकिस्तान के गेंदबाज एशिया कप 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. पाकिस्तान बॉलिंग ने हांगकांग को महज 38 के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया था. इस मैच में शाहदाब खान ने 8 रन देकर 4 विकेट लिए थे जबकि मोहम्मद नवाज को 3 और नसीम शाह को 2 विकेट मिले थे. इससे पहले भारत के खिलाफ मैच में भी पाक गेंदबाजों को टाइम करना भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो रहा था. 

यह भी पढ़ें- 'देख लो वर्ल्ड कप तक', शोएब अख्तर ने Virat Kohli को टी20 फॉर्मेट छोड़ने की दी सलाह

अटैक करेंगे भारतीय बल्लेबाज!
पाकिस्तान से निपटने के लिए भारत अटैकिंग रणनीति अपना सकता है. टी-20 क्रिकेट में भारत की बदली हुई सोच दर्शाती है कि अब अटैक करके ही गेंदबाजों का तोड़ निकाना जाएगा. सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी इस सोच को साफ तौर पर जाहिर करती नजर आती है. विराट कोहली की फॉर्म लौटने के साथ ही भारतीय टॉप ऑर्डर भी अटैकिंग क्रिकेट खेल सकता है. 

यह भी पढ़ें- MS Dhoni: IPL 2023 में एमएस धोनी ही करेंगे CSK की कप्तानी, फ्रेंचाइजी ने की पुष्टि

'हर चुनौती के लिए टीम है तैयार'
भारतीय टीम के हैड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भले ही पाकिस्तान की गेंजबाजी मजबूत है लेकिन भारत हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है. भारत न केवल एशिया कप 2022 बलकि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम कॉम्बिनेशन आसानी से बना सकता है. भारत के पास हर स्पॉट के लिए काफी ऑपशंस है. 

First Published : 04 Sep 2022, 04:09:13 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.