logo-image

2016 में खेला था आईपीएल, अब एशेज में शतक जड़कर वापसी के दिए संकेत

मैदान पर ढाई साल बाद वापसी करने वाले एक खिलाड़ी ने आते ही शतक जड़ दिया. अब हर ओर वाहवाही हो रही है. 

Updated on: 06 Jan 2022, 04:04 PM

नई दिल्ली:

जब कोई क्रिकेटर कई साल बाद मैदान पर वापसी करता है तो क्रिकेट प्रेमियों के मन में सवाल रहता है कि क्या अच्छा प्रदर्शन कर पाएगा या नहीं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने ढाई साल बाद क्रिकेट जगत में वापसी की है. यही नहीं, वापसी करते ही शतक जड़कर सनसनी फैला दी है. बात हो रही है ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा की. उस्मान ख्वाजा को लेकर इस समय सोशल मीडिया पर काफी चर्चा चल रही है. 

इसे भी पढ़ेंः क्या 2016 में ही बन गई थी लखनऊ की आईपीएल टीम, जानें हम ऐसा क्यों कह रहे हैं

इस समय ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम के बीच एशेज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 416 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. इस पारी में सबसे ज्यादा चर्चा जिस खिलाड़ी की हुई वो थे उस्मान ख्वाजा. उस्मान ख्वाजा ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ढाई साल बाद क्रिकेट में वापसी की है और आते ही शतक जड़ दिया. ख्वाजा ने 137 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम के सबसे बड़े स्कोरर रहे. उन्होंने इस पारी में 13 चौके जड़े. 

भारत के लिहाज से महत्वपूर्ण बात ये भी है कि ख्वाजा आईपीएल भी खेल चुके हैं. साल 2016 में वह राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स की टीम में नजर आए थे लेकिन इसके बाद से आईपीएल में नहीं खेले. अब आईपीएल 2022 शुरू होने वाले हैं, जिसमें इस बार लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो टीमें बढ़ाई गई हैं. आईपीएल 2022 ऑक्शन 12-13 फरवरी को हो सकते हैं. ख्वाजा की पारी के बाद कयास लग रहे हैं कि वह आईपीएल में भी इस बार वापसी कर सकते हैं. अब अंत में क्या होता है, ये तो समय ही बताएगा.