logo-image

क्या 2016 में ही बन गई थी लखनऊ की आईपीएल टीम, जानें हम ऐसा क्यों कह रहे हैं

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahemdabad) की टीमें भी शामिल की गई हैं. लखनऊ की  टीम सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. 

Updated on: 06 Jan 2022, 03:17 PM

नई दिल्ली:

लखनऊ (Lucknow) की आईपीएल (IPL) टीम सोशल मीडिया पर छाने लगी है. लखनऊ की टीम का ऑफिशियल ट्विटर (Twitter) और इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट काफी सक्रिय हो गया है. इस पर तेजी से कमेंट और लाइक्स आ रह हैं लेकिन सबसे दिलचस्प बात ये है कि लखनऊ की आईपीएल टीम (Lucknow IPL Team) का गठन इस साल हुआ है लेकिन टीम का ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट साल 2016 में बना था. ये सुनकर आपको आश्चर्य हो रहा होगा लेकिन ये सच है. कई लोग ये देखकर हैरान हैं कि जब लखनऊ की टीम का ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट खोलो तो साल 2016 से बना हुआ अकाउंट दिखाता है. 

इसे भी पढ़ेंः सेना में थे, अचानक क्रिकेटर बन गए इबादत, अपने देश को दिलाई बड़ी जीत

अब सबसे बड़ा सवाल लोगों के मन में ये है कि बीसीसीआई (BCCI) ने दो नई टीमें आईपीएल में शामिल करने की योजना पिछले साल ही बनाई. ऐलान भी कुछ महीने पहले हुआ. आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ की टीम खरीदी है. टीम का ऑफिशियल नाम और लोगो भी अभी ऐलान नहीं किया गया है. ऐसे में टीम का ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट इतने साल पहले कैसे बन गया. 

एक तरह आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) की डेट और आईपीएल शेड्यूल (IPL Schedule) का आईपीएल प्रेमियों को इंतजार है, वहीं इस लखनऊ की टीम के ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट ने तमाम क्रिकेट प्रेमियों को गफलत में डाल दिया है. दरअसल, इसके पीछे पेंच ये है कि लखनऊ की टीम खरीदने वाले आरपीएसजी ग्रुप (RPSG Group) ने साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट टीम खरीदी थी. राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट को साल 2016 और 2017 में आईपीएल खेला. साल 2017 में यह टीम फाइनल में भी पहुंची थी. साल 2016 में ही इस टीम का ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया गया था. अब लखनऊ की टीम ने नया अकाउंट बनाने के बजाय राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट (Rising Pune Supergiant) टीम के अकाउंट को ही यूज करना शुरू कर दिया है. अब अकाउंट का नाम और लोगो आदि बदल दिया गया है. सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर भी तमाम आईपीएल प्रेमी चटखारे लेकर कमेंट कर रहे हैं.