logo-image

PBKS vs RCB: पंजाब किंग्स ने आरसीबी को 54 रन से दी पटखनी 

आईपीएल-2022 (IPL-2022) में  पंजाब किंग्स ने आरसीबी के हराकर प्लेऑफ के रेस में खुद को बनाए रखा है. वहीं, इस मैच को हारकर आरसीबी के लिए प्लेऑफ की राह कठिन हो गई है. 

Updated on: 13 May 2022, 11:27 PM

दिल्ली:

PBKS vs RCB: आईपीएल-2022 (IPL-2022) के 60वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने आरसीबी को हराकर प्लेऑफ की ओर एक कदम और बढ़ा दिया. इस मैच में आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन उनका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ. पंजाब की टीम ने शुरू से ही तूफानी बल्लेबाजी की. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 209 रन बनाए और आरसीबी को 210 का लक्ष्य दिया. आरसीबी 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: प्लेऑफ में पहुंचने वाली हैं ये चारों टीमें! फिर ऐसा होगा जो कभी आईपीएल में नहीं हुआ

पंजाब की ओर से जॉनी बेयरेस्टो और शिखर धवन सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे. दोनों ने तूफानी शुरुआत की. शिखर 15 गेंदों पर 21 रन बनाकर मैक्सवेल की गेंद पर बोल्ड किए. भानुका राजपक्षे सिर्फ एक रन बनाकर हसरंगा की गेंद पर हर्षल पटेल को कैच थमा बैठे. इसके बाद 29 गेंदों पर 66 रन बनाकर बेयरेस्टों शाहबाज की गेंद पर शिराज को कैच थमा बैठे. लियाम लिविंग स्टोन ने 42 गेंदों पर 70 रन बनाए. वह हर्षल पटेल की गेंद पर दिनेश कार्तिक को कैच दे बैठे. कप्तान मयंक अग्रवाल ने 16 गेंदो पर 19 रन बनाए. पटेल की गेंद पर हसरंगा ने उनका कैच लपका. जितेश शर्मा 9 रन बनाकर हसरंगा की गेंद पर बोल्ड हुए. हरप्रीत बरार भी पटेल की गेंद पर कार्तिक को कैच दे बैठे. उन्होंने 7 रन बनाए. ऋषि धवन ने भी 7 रन बनाए. उन्हें पटेल की गेंद पर मैक्सवेल ने लपका. राहुल चाहर मैच की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए. उन्होंने दो रन बनाए. रबाडा शून्य पर नाबाद रहे. इस तरह कुल 209 रन बने. 

वहीं इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए आरसीबी की ओर से विराट कोहली और कप्तान फॉफ डु प्लेसिस मैदान पर उतरे. दोनों ने सधी हुई शुरुआत की. दोनों ने 3 ओवर में 33 की साझेदारी की लेकिन कोहली के रबाडा ने 20 के निजी स्कोर पर राहुल चाहर के हाथों कैच करा दिया. इसके बाद प्लेसिस भी ज्यादा नहीं टिक सके और 10 के निजी स्कोर पर ऋषि धवन की गेंद पर जितेश शर्मा को कैच दे बैठे. इस समय टीम का स्कोर 34 स्कोर था. इसके बाद महिपाल लेमरॉर ऋषि धवन की गेंद पर शिखर धवन को कैच दे बैठे. उन्होंने 6 रन बनाए. इस समय टीम का स्कोर 40 रन था. इसके बाद मैक्सवेल और रजत पाटीदार ने अच्छी साझेदारी की और स्कोर 104 तक पहुंचाया. इसके बाद राहुल चाहर ने पाटीदार को शिखर धवन के हाथों कैच करा दिया. इसके तुरंत बाद 35 रन के निजी स्कोर पर मैक्सवेल हरप्रीत बरार की गेंद पर अर्शदीप के कैच दे बैठे. जब स्कोर बोर्ड पर 120 रन टंगे थे तब अर्शदीप की गेंद पर दिनेश कार्तिक भानुका राजपक्षे को कैच दे बैठे. इसके बाद 124 के स्कोर पर शाहबाज अहमद रबाडा की गेंद पर राजपक्षे को कैच दे बैठे. उन्होंने 9 रन बनाए. 137 के स्कोर पर राहुल चाहर की गेंद पर हसरंगा ने छक्का मारने की कोशिश की लेकिन बरार ने बाउंड्री पर उनका शानदार कैच लपका. इस तरह आठवां विकेट गिरा. 142 के स्कोर पर नौवां विकेट गिरा. हर्षल पटेल ने रबाडा की गेंद पर ऊंचा शॉट खेला, जिस पर कप्तान मयंक ने दौड़ते हुए कैच लपक  लिया. पटेल ने 11 रन बनाए. इसके बाद अंतिम विकेट के रूप में हेजलवुड और शिराज की जोड़ी विकेट पर रह गई और पंजाब को जीत स्पष्ट दिखने लगी. 20 ओवर में आरसीबी कुल 155 रन ही बना सकी.