logo-image

IPL 2022: प्लेऑफ में पहुंचने वाली हैं ये चारों टीमें! फिर ऐसा होगा जो कभी आईपीएल में नहीं हुआ

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में प्लेऑफ के लिए कौन सी टीमें क्वालीफाई करेंगी, इस पर सभी आईपीएल प्रेमियों की नजरें लगी हुई हैं. इस समय कुछ टीमें ऐसी हैं, जो प्लेऑफ में पहुंच गईं तो अजब समीकरण देखने को मिलेगा. 

Updated on: 12 May 2022, 10:07 PM

दिल्ली:

IPL 2022 Playoff : आईपीएल-2022 (IPL -2022) में प्लेऑफ की जंग रोचक होती जा रही है. इस समय प्लेऑफ के लिए गुजरात टाइटंस की टीम क्वालीफाई कर चुकी है. अन्य टीमें प्लेऑफ के लिए रेस में लगी हुई हैं. सबसे रोचक बात ये है कि प्लेऑफ के लिए कुछ टीमें बहुत नजदीक पहुंच चुकी हैं जबकि कुछ के लिए ये रेस बहुत मुश्किल हो गई है. और इससे भी अहम बात ये है कि प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली सबसे पहली टीम मुंबई इंडियंस रही, जो कि सबसे ज्यादा बार आईपीएल चैंपियन रही है. मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल खिताब जीता है. इसके बाद दूसरे नंबर पर जो टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर है वह है सीएसके यानी चेन्नई सुपर किंग्स. मुंबई इंडियंस के बाद दूसरे नंबर पर जिस टीम ने सबसे ज्यादा बार खिताब जीता है, वो टीम सीएसके ही है. सीएसके ने चार बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. इसके अलावा केकेआर का भी प्लेऑफ की रेस से बाहर पहुंचना लगभग तय सा दिखाई दे रहा है. ये टीम दो बार आईपीएल चैंपियन रही है. आईपीएल खिताब जीतने में मुंबई इंडियंस और सीएसके के बाद केकेआर का ही नंबर आता है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 : आईपीएल से बाहर हो गए थे दिनेश कार्तिक लेकिन एक लड़की ने बनाया तूफानी हिटर, जानिए डिटेल

अब बात आती है प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमों की. गुजरात टाइटंस इस समय प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. वह पहली बार आईपीएल खेल रही है. इसके अलावा पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर जो टीम चल रही है वह है लखनऊ सुपर जॉइंट्स यानी एलएसजे. ये टीम भी प्लेऑफ में पहुंचने की कगार पर है. सिर्फ एक मैच जीतकर ये टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. अगर किसी वजह से अब ये टीम कोई मैच नहीं भी जीतती है तो भी प्लेऑफ से बाहर होना बेहद मुश्किल है. क्रिकेट एक्सपर्ट एलएसजे का प्लेऑफ में पहुंचना तय मान रहे हैं. गुजरात की तरह ही एलएसजे भी पहली बार आईपीएल खेल रही है. इसके बाद प्लेऑफ की जंग में जो टीमें सबसे आगे चल रही हैं, उनमें राजस्थान तीसरे औऱ आरसीबी चौथे नंबर पर है. पांचवें नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स है. इन तीनों टीमों में से सिर्फ राजस्थान रॉयल्स ने ही एक बार आईपीएल खिताब जीता है. बाकी दोनों टीमें आईपीएल के खिताब से महरूम रही हैं. यानी अगर राजस्थान को पछाड़कर एलएसजे, आरसीबी और दिल्ली कैपिटल्स अगर प्लेऑफ में जगह बनाती हैं तो प्लेऑफ की चारों टीमें ऐसी होंगी, जिनमें से किसी ने भी आईपीएल खिताब नहीं जीता होगा. ये देखना काफी रोचक होगा. यही नहीं. इन टीमों के अलावा पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. इसमें पंजाब किंग्स ने भी कभी भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है. यानी इस बार इस बात की बड़ी संभावना है कि प्लेऑफ में चारों ऐसी टीमें पहुंच जाएं, जिन्होंने कभी भी आईपीएल खिताब नहीं जीता होगा. अगर ऐसा हुआ तो यह देखना काफी रोचक होगा.