News Nation Logo
Breaking
Banner

IPL 2022 : आईपीएल से बाहर हो गए थे दिनेश कार्तिक लेकिन एक लड़की ने बनाया तूफानी हिटर, जानिए डिटेल

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) आरसीबी की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वह आत्महत्या करने की सोच रहे थे. अब सुनील गावस्कर उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल करने की बात कह रहे हैं. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 12 May 2022, 06:49:02 PM
Dinesh kartik IPL

Dinesh kartik IPL (Photo Credit: google search)

दिल्ली:  

IPL 2022 and Dinesh Karthik : आईपीएल-2022 (IPL 2022) में जो खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, उनमें से एक हैं दिनेश कार्तिक. दिनेश कार्तिक का हालिया प्रदर्शन देखकर सुनील गावस्कर ने कहा है कि उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए. उन्होंने कार्तिक के अंदर जो रनों की भूख है, उसकी तारीफ की. इस बार दिनेश कार्तिक रॉयल चैलेंजर बेंगलौर यानी आरसीबी का हिस्सा हैं. आरसीबी इस समय प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है, जिसमें दिनेश कार्तिक का भी बड़ा योगदान है. कमाल की बात एक समय दिनेश कार्तिक भारतीय टीम और आईपीएल से बाहर हो गए थे और माना जा रहा था कि उनका आईपीएल करियर खत्म हो गया लेकिन अब उन्होंने शानदार वापसी की है. उनकी वापसी की कहानी भी दिलचस्प और प्रेरणादायक है. 

इसे भी पढ़ेंः CSK vs Jadeja : चेन्नई, जडेजा दरार के बीच कप्तानी पर सवाल!

साल 2004 में दिनेश कार्तिक ने बतौर विकेटकीपर और बल्लेबाज भारतीय क्रिकेट टीम ने डेब्यू किया. साल 2007 में उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी कर ली. दिनेश रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु टीम की कप्तानी भी कर रहे थे. उनके खास दोस्त थे तमिलनाडु की टीम के ओपनर मुरली विजय. यह बाद में भारतीय टीम का हिस्सा भी बने. एक दिन निकिता की मुलाकात दिनेश कार्तिक के इसी साथी खिलाड़ी मुरली विजय से हुई. तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धीरे-धीरे मुरली विजय और निकिता मुरली विजय को निकिता भा गई और दोनों का अफेयर शुरू हो गया. साल 2012  में निकिता प्रेगनेंट हो गई लेकिन तभी उसने धमाका करते हुए कहा कि यह बच्चा मुरली विजय का है. इसके बाद दिनेश कार्तिक ने निकिता से तलाक ले लिया और तलाक के अगले ही दिन निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली. इसके बाद 

दिनेश कार्तिक डिप्रेशन में चले गए. वह मानसिक तौर पर बीमार रहने लगे. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का ये भी दावा है कि वह शराब के आदि हो गए. उनके प्रदर्शन में गिरावट आई और उन्हें भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया. तमिलनाडु की टीम की कप्तानी उनसे छीन ली गई. कहा तो यहां तक जाता है कि वह आत्महत्या के बारे में सोचने लगे थे. एक दिन जिम में दिनेश कार्तिक के ट्रेनर उनके घर पहुंचे. उन्होंने दिनेश कार्तिक को बुरी अवस्था में पाया. उन्होंने कार्तिक को पकड़ा और सीधा जिम लेकर आ गए. उनके ट्रेनर ने उन्हें दोबारा फॉर्म में वापस लाने में मदद की. 

उसी जिम में भारतीय स्क्वैश की महिला चैंपियन दीपिका पल्लीकल भी आती थीं. दीपिका ने शुरू में दिनेश पर ध्यान नहीं दिया लेकिन धीरे-धीरे दोनों नजदीक आते गए. दीपिका और दिनेश बाद में प्यार के बंधन में बंध गए और शादी कर ली. इसके बाद दिनेश कार्तिक का आत्मविश्वास लौटा और वह फिर से बड़े स्कोर बनाने लगे. इसके बाद उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपनी टीम में लिया और कप्तान भी बना दिया गया. केकेआर में हटने के बाद इस बार दिनेश ने फिर से अपनी कमियों पर ध्यान देना शुरू किया और स्पेशल ट्रेनिंग ली. इसके बाद इस बार आरसीबी की ओर से वह जलवा दिखा रहे हैं. दिनेश को दोबारा तूफानी हिटर बनाने में एक लड़की जिसे सबसे ज्यादा श्रेय दिया जाना चाहिए, वो हैं उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल. 

First Published : 12 May 2022, 06:49:02 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.