logo-image

PBKS vs DC : पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को बनाया कप्तान, जानिए प्लेइंग इलेवन 

आईपीएल 2021 में आज दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच है. इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि जपंजाब किंग्स के कप्तान  केएल राहुल बीमार हो गए हैं. इसलिए वे आज का मैच नहीं खेल पाएंगे.

Updated on: 02 May 2021, 07:14 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में आज दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मैच है. इस बीच बड़ी खबर ये आ रही है कि जपंजाब किंग्स के कप्तान  केएल राहुल बीमार हो गए हैं. इसलिए वे आज का मैच नहीं खेल पाएंगे, वहीं हो सकता है आने वाले कुछ और मैच वे मिस कर जाएं. अब पंजाब किंग्स मैनेजमेंट ने फैसला किया है कि मयंक अग्रवाल टीम की कमान संभालेंगे. वहीं दूसरी बड़ी खबर ये है कि टी20 के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान आज आईपीएल में डेब्यू कर रहे हैं. वे पहली बार पंजाब किंग्स और आईपीएल में खेल रहे हैं. डेविड मलान को निकोलस पूरन की जगह टीम में जगह मिली है, वहीं मयंक अग्रवाल केएल राहुल की जगह टीम में आए हैं. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. यानी पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी और उसके बाद दिल्ली का टीम रनों का पीछा करेगी. 
अब तक सभी टीमें अपने सात सात मैच खेल चुकी हैं. यानी लीग मैचों का आधा चरण पूरा हो गया है. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि प्लेआफ के लिए कौन कौन सी टीमें क्वालीफाई करने वाली हैं. हालांकि अभी तक सीएसके सबसे ऊपर है, उसके दस अंक हैं. इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के भी दस दस अंक हैं.  इन तीन टीमों का प्लेआफ में पहुंचना कुछ आसान नजर आ रहा है. आज अगर पंजाब किंग्स की टीम अच्छा प्रदर्शन कर दो अंक हासिल कर लेती है तो फिर पंजाब भी इस लड़ाई में आ जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 PBKS vs DC  : केएल राहुल की तबियत खराब, अस्पताल में भर्ती 

इस मैच से कुछ ही घंटे पहले पंजाब किंग्स और क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. अभी अभी पता चला कि पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल की तबियत अचानक खराब हो गई है. ऐसे में वे आज का मैच नहीं खेलेंगे. अब से कुछ ही देर पहले पंजाब किंग्स के सोशल मीडिया पर एक मैसेज जारी कर कहा गया है कि पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने कल रात पेट में तेज दर्द की बात बताई. पहले उन्हें दवा दी गई, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ, इसलिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने जब परीक्षण किया तो पता चला कि एपेंडिसाइटिस है. बताया जा रहा है कि अब उनका ऑपरेशन होगा.  आज का मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों के लिए बहुत ही खास है. पंजाब किंग्स की टीम अगर आज का मैच जीत जाती है तो उसकी प्लेआफ  के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाएं बनी रहेंगी. वहीं अगर दिल्ली कैपिटल्स की टीम जीत जाती है तो दिल्ली की टीम 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी. इसके बाद दिल्ली की टीम प्लेआफ के काफी करीब पहुंच जाएगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Points Table Update : अंक तालिका में जबरदस्त संघर्ष जारी 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन :  मयंक अग्रवाल (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), क्रिस गेल, डेविड मलान, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत ब्रार, मोहम्मद शमी, रवि बिश्‍नोई, रिले मेरेडिथ.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टॉयनिस, ललित यादव, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, आवेश खान