logo-image

PBKS vs DC : कप्तान मयंक अग्रवाल ने बनाए नाबाद 99 रन, पहली पारी का हाल जानिए 

आईपीएल 2021 के आज के मैच में अपने नियमित कप्तान केएल राहुल के बगैर खेली रही पंजाब किंग्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 166 रन बना लिए हैं.

Updated on: 02 May 2021, 09:18 PM

नई दिल्ली :

PBKS vs DC Match Live Updates : आईपीएल 2021 के आज के मैच में अपने नियमित कप्तान केएल राहुल के बगैर खेली रही पंजाब किंग्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 166 रन बना लिए हैं. यानी अगर अब दिल्ली कैपिटल्स का ये मैच जीतकर दो और अंक लेने हैं तो उन्हें 167 रन बनाने होंगे. पंजाब किंग्स की ओर से फिलहाल कप्तान बनाए गए मयंक अग्रवाल ने कप्तानी पारी खेली और अर्धशतक जमाया. पंजाब किंग्स का बाकी कोई भी बल्लेबाज अच्छी पारी नहीं खेल पाया. सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे प्रभसिमरन और उसके बाद क्रिस गेल भी जल्दी आउट हा गए. वहीं आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे डेविड मलान भी कुछ खास नहीं कर सके. वे स्पिनर्स के सामने संघर्ष करते दिखे. डेविड मलान ने 26 गेंद पर 26 रन बनाए और उसके बाद अक्षर पटेल का शिकार हो गए. दीपक हुड्डा भी रन आउट हो गए और उसके बाद शाहरुख खान ने कप्तान का साथ देने का प्रयास किया. लेकिन वे भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. 

यह भी पढ़ें : SRH vs RR: राजस्थान की रॉयल जीत, जानिए हैदराबाद की हार के पांच कारण

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत ने जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दोनों टीमों का यह आठवां मुकाबला है. दिल्ली की टीम ने सात में से पांच मैच जीते हैं. दो में उसकी हार हुई है. उसके खाते में 10 अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर है. दूसरी ओर, पंजाब ने सात में से तीन मैच जीते हैं जबकि चार में उसकी हार हुई है. उसके खाते में छह अंक हैं और वह तालिका में पांचवें स्थान पर विराजमान है. इस मैच में पंजाब किंग्स के लिए कप्तान केएल राहुल नहीं खेल रहे हैं. राहुल को अपेंडिसाइटिस हो गया है और इस कारण उन्हें यहां के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लोकेश राहुल के स्थान पर मयंक अग्रवाल टीम की कप्तानी कर रहे हैं. पंजाब किंग्स  ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से जारी एक बयान में कहा, केएल राहुल ने कल रात गंभीर पेट दर्द की शिकायत की. उन पर दवा का भी असर नहीं हो रहा था. इसके बाद उनके कुछ टेस्ट किए गए. पता चला कि वह एपेंडिसाइटिस से पीड़ित हैं.

यह भी पढ़ें : PBKS vs DC : पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को बनाया कप्तान, जानिए प्लेइंग इलेवन 

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान- विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरन हेटमेयर, ललित यादव, अक्षर पटेल, कागिसो रबाडा, अवेश खान, इशांत शर्मा. 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन : मयंक अग्रवाल (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), क्रिस गेल, डेविड मलान, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, क्रिस जॉर्डन, रिले मेरेडिथ, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी.