logo-image

केएल राहुल, श्रेयस अय्यर नहीं, इन खिलाड़ियों के लिए होगी आईपीएल 2022 ऑक्शन में 'जंग'

आईपीएल 2022 ऑक्शन की तारीख नजदीक आ रही है. किस खिलाड़ी पर कितनी बोली लगेगी तमाम विशेषज्ञ इसके कयास लगा  रहे हैं. 

Updated on: 07 Jan 2022, 06:29 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 auction : आईपीएल 2022 (IPL 2022) नजदीक आता जा रहा है. बेशक अभी लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahemdabad) की टीमों के खिलाड़ियों का ऐलान पेंडिंग हो लेकिन दावा ये किया जा रहा है कि आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) की तारीख तय हो चुकी है. 12-13 फरवरी को मेगा ऑक्शन (mega auction) होने के कयास लग रहे हैं. इसके बाद आईपीएल शेड्यूल (IPl Schedule) भी जारी हो जाएगा. तमाम आईपीएल प्रेमी अनुमान लगा रहे हैं कि कौन सा खिलाड़ी सबसे महंगा बिकेगा. किसके लिए कितनी बोली लगेगी. किस खिलाड़ी को खरीदने के लिए आईपीएल टीमें जद्दोजहद करेंगी. इस लिस्ट में केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों के नाम सबसे ऊपर माने जा रहे थे लेकिन अब स्थिति पलटती नजर आ रही है. अब स्थिति ऐसी बन रही है कि कुछ अन्य खिलाड़ियों को लेने के लिए आईपीएल 2022 ऑक्शन में प्रतिस्पर्धा दिखाई दे सकती है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं खेल सकते आईपीएल लेकिन ये पाकिस्तानी खेल सकता है

इसकी खास वजह है. दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि केएल राहुल, राशिद खान का लखनऊ से कांट्रैक्ट तय हो चुका है. लखनऊ के तीसरे खिलाड़ी के लिए ईशान किशन और युजवेंद्र चहल में से एक फाइनल हो चुका है. वहीं. अहमदाबाद के बारे में भी दावा किया गया है कि श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर और हार्दिक पांड्या से उनका कांट्रैक्ट तय हो चुका है. ऐसी स्थिति में ये खिलाड़ी आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) में दिखेंगे ही नहीं. 

तब मेगा ऑक्शन में जिन खिलाड़ियों के लिए टीमों से सबसे ज्यादा खींचतान हो सकती है वो होंगे शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, फॉफ डु प्लेसिस, शाहरुख खान, पैट कमिंस, कैसिगो रबाडा. ये ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले आईपीएल या पिछले दिनों शानदार प्रदर्शन किया है. अहमदाबाद या लखनऊ से कांट्रैक्ट में भी इनका नाम सुनने में नहीं आ रहा. ऐसे में मेगा ऑक्शन में इनका आना तय है. इस स्थिति में इन खिलाड़ियों के  लिए जमकर बोली लग सकती है.