logo-image

नहीं होगा अब बायो- बबल का कांसेप्ट, लेकिन क्यों?

आपको बता दें 9 जून से 19 जून के बीच टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी-20 मैच खेलेगी. ऐसे में सभी खिलाड़ियों की उपस्थिति भी नहीं होनी है.

Updated on: 25 Apr 2022, 11:54 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL 2022) में रोमांच बना हुआ है. लगातार पॉइंट्स टेबल बदलते हुए नजर आ रहा है. लेकिन अब अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में भी एक बदलाव देखने को मिल रहा है. यह बदलाव बायो - बबल को लेकर है. आपको बता दिए जून में भारत और दक्षिण अफ्रीका (INDIA VS SOUTH AFRICA) के बीच टी 20 मुकाबला खेला जाना है. ऐसे में इस मुकाबले में बायो- बबल का कांसेप्ट न रखने की पूरी तैयारी है. आपको बता दें 9 जून से 19 जून के बीच टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी-20 मैच खेलेगी. ऐसे में सभी खिलाड़ियों की उपस्थिति भी नहीं होनी है. क्योंकि लगातार भारतीय खिलाड़ी आईपीएल मुकाबले खेलने के बाद इतना आसान नहीं होगा की लगातार सभी मुकाबले खेलते हुए दिखाई दें.

बॉयो-बबल का मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर होता है. साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के खिलाड़ी चाहते हैं कि इंग्लैंड दौरे के दौरान बॉो-बबल नहीं हो और उन्हें खुला वातावरण मिले. बताते चलें कि टीम इंडिया तकरीबन 3 सप्ताह के लिए इंग्लैंड दौरे पर होगी. इस दौरान 1 टेस्ट मैच और 6 वनडे मैच खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें: शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने रचा इतिहास, T20s में 1000 चौके (1000 boundaries) लगाने वाले पहले भारतीय बने

ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कुछ खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जाएगा. बायो- बबल न कराने की बात  इसलिए की जा रही है क्योंकि बायो- बबल से खिलाड़िओं का मानसिक संतुलन बिगड़ता है. ऐसे में खिलाड़ियों का मानसिक संतुलन न बिगड़े इस चीज को देखते हुए ऐसा किया गया है. हालांकि उम्मीद है कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन देती हुई नजर आएगी.