logo-image

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने रोहित शर्मा का तोड़ा रिकॉर्ड, एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में अपनी नई फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए खेलते हुए यह उपलब्धि हासिल की.

Updated on: 25 Apr 2022, 11:02 PM

मुंबई:

Shikhar Dhawan : शिखर धवन ने आइपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने आइपीएल करियर के 200वें मैच में कई रिकॉर्ड बनाए. चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने शानदार पारी खेली और टीम की ओर से नाबाद 88 रन बनाए. शिखर धवन के शानदार पारी की बदौलत पंजाब की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 187 रन बनाने में सफल रही. धवन का आइपीएल में ये उनका 46वां अर्धशतक भी था. वहीं धवन ने इस पारी के दम पर आइपीएल में अपने 6000 रन जबकि टी20 क्रिकेट में 9000 रन भी पूरे किए. यही नहीं इस पारी के दम पर वो इस लीग में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने साथ ही साथ सीएसके के खिलाफ भी सबसे ज्यादा रन बनाने की उपलब्धि अपने नाम कर ली.  

यह भी पढ़ें : यासिर अराफात (Yasir Arafat) को 14 साल पहले IPL में मिला था मौका, शाहरुख को लेकर किया खुलासा

रोहित शर्मा का तोड़ा रिकार्ड

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आइपीएल में सीएसके के खिलाफ 1000 रन का आंकड़ा छूने वाले पहले बल्लेबाज बने साथ ही साथ इस लीग में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी पहले नंबर पर आ गए. इससे पहले रोहित शर्मा इस लीग में एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर थे, लेकिन अब वो दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं.

इससे पहले हाल ही में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टी20 (T20) क्रिकेट में 1,000 चौके (1000 thousand Boundaries) पूरे करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बनकर इतिहास रचा था.  भारत के सलामी बल्लेबाज विश्व क्रिकेट में कुल मिलाकर केवल 5 वें बल्लेबाज बन गए थे. धवन अब वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर क्रिस गेल सहित उन विशिष्ट सूची में शामिल हो गए हैं जो यह कारनामा कर चुके हैं.