logo-image

IPL 2022: SRH के इस खिलाड़ी को मिला बड़ा जिम्मा, संभालेंगे वेस्टइंडीज के वनडे और T20 की कप्तानी

 पूरन पहले उप-कप्तान थे जब ऑलराउंडर पोलार्ड (kieron pollard) T20 और वन डे में टीम के कप्तान थे. पूरन अब आईसीसी पुरुष T20 (ICC T20) विश्व कप और 2023 में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व (ICC world cup) कप की कप्तानी की जिम्मा संभालेंगे. 

Updated on: 03 May 2022, 07:26 PM

मुंबई:

Westindies New Captain Nicholas pooran : बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas pooran) को कीरोन पोलार्ड (kieron pollard) की जगह एकदिवसीय (Oneday) और टी20 अंतरराष्ट्रीय (T20) में वेस्टइंडीज (Westindies) का नया कप्तान बनाया गया है. पोलार्ड (kieron pollard) ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास की घोषणा की थी. क्रिकेट वेस्टइंडीज ने एक बयान जारी करते हुए कहा, निकोलस पूरन (Nicholas pooran) कीरोन पोलार्ड के अंतरराष्ट्रीय संन्यास के बाद वेस्टइंडीज पुरुष वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय टीमों की कप्तानी संभालेंगे.  पूरन पहले उप-कप्तान थे जब ऑलराउंडर पोलार्ड (kieron pollard) T20 और वन डे में टीम के कप्तान थे. पूरन अब आईसीसी पुरुष T20 (ICC T20) विश्व कप और 2023 में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व (ICC world cup) कप की कप्तानी की जिम्मा संभालेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 के फाइनल मैच का ऐलान, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा मुकाबला

वहीं विकेटकीपर-बल्लेबाज शाई होप को वनडे में नया उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. क्रिकेट के सीडब्ल्यूआई निदेशक जिमी एडम्स के हवाले से कहा गया, हमारा मानना ​​है कि निकोलस अपने अनुभव, प्रदर्शन और खेल समूह के भीतर उनके सम्मान को देखते हुए वनडे और टी20 में टीमों का नेतृत्व करने की चुनौती के लिए तैयार हैं. चयन पैनल का मानना ​​​​है कि निकोलस एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व हो गए हैं और किरोन पोलार्ड अनुपस्थिति में दोनों फॉर्मेट में उनके नेतृत्व से प्रभावित हैं. निकोलस पूरन ने कहा, वेस्टइंडीज टीम का कप्तान नियुक्त होने पर मैं वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं खेल के कई दिग्गजों के नक्शेकदम पर चल रहा हूं, जिन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए एक अद्भुत विरासत बनाई है. कप्तान के रूप में निकोलस अपनी पहली भूमिका नीदरलैंड में 31 मई से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में निभाएंगे.