News Nation Logo
Banner

फॉर्म में चल रही मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम में बदलाव कर सकती है राजस्थान रॉयल्स

शानदार फॉर्म में चल रही मुंबई इंडियंस के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिये काफी कठिन चुनौती होगी और अपने अभियान को फिर से हासिल करने के लिए वह अंतिम एकादश में बदलाव कर सकती है.

Bhasha | Updated on: 05 Oct 2020, 01:25:36 PM
Rajasthan Royals

आईपीएल (Photo Credit: फाइल फोटो)

अबुधाबी:

शानदार फॉर्म में चल रही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिये काफी कठिन चुनौती होगी और अपने अभियान को फिर से हासिल करने के लिए वह अंतिम एकादश में बदलाव कर सकती है. शारजाह में बल्लेबाजों की मददगार पिच पर शानदार शुरूआत करने के बाद दुबई और अबुधाबी में रॉयल्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है . पहले दो मैच वाले फार्म को वे दोहरा नहीं सके. दूसरी ओर मुंबई ने पिछले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और छह अंक लेकर दिल्ली कैपिटल्स से बेहतर रन औसत के आधार पर वे अंकतालिका में शीर्ष पर हैं.

 भी पढ़ें: CSKvsKXIP : KXIP क्‍यों हारी मैच और CSK ने कैसे जीत लिया, जानिए 5 बड़े कारण

सुपर ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से मिली हार के बाद गत चैम्पियन टीम ने शानदार वापसी करके किंग्स इलेवन पंजाब को 48 और सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रन से हराया. मुंबई के लिये सबसे अच्छी बात यह है कि वह किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रही है और उसके सभी खिलाड़ियों ने समय पर योगदान दिया. कप्तान रोहित शर्मा भी जबरदस्त फॉर्म में हैं जबकि क्विंटन डिकॉक ने फार्म में वापसी की. किरोन पोलार्ड अच्छा खेल रहे हैं जबकि ईशान किशन और हार्दिक पंड्या भी मैच विनर साबित हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें: उम्मीद है... आने वाले मैचों में ऐसा प्रदर्शन जारी रख सकेंगे : धोनी

पिछले मैच में क्रुणाल पंड्या ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन , जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ड ने उम्दा खेल दिखाया है. दूसरी ओर रॉयल्स को इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स की कमी बुरी तरह खली है जो क्वारंटीन पूरा करने के बाद 11 अक्टूबर के बाद ही उपलब्ध होंगे. जोस बटलर (तीन मैच में 47 रन) और जयदेव उनादकट (चार मैचों में एक विकेट) का खराब फार्म टीम को बुरी तरह खला है. युवा रियान पराग भी नहीं चल सके हैं. ऐसे में कप्तान स्टीव स्मिथ उन्हें बाहर रखकर यशस्वी जायसवाल को मौका दे सकते हैं. गेंदबाजी में उनादकट पावरप्ले या डैथ ओवरों में नहीं चल पा रहे हैं जिससे टाम कुरेन और जोफ्रा आर्चर पर दबाव बढ गया है. स्मिथ इन हालात में वरूण आरोन या कार्तिक त्यागी को उतार सकते हैं

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, एंड्रयू टाई, कार्तिक त्यागी, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अंकित राजपूत, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, महिपाल लोमरोर, ओसाने थॉमस, रेयान पराग, यशस्वी जायसवाल अनुज रावत, आकाश सिंह, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शशांक सिंह, वरुण आरोन, टॉम कुरेन, रॉबिन उथप्पा, अनिरुद्ध जोशी, जोफ्रा आर्चर। भाषा मोना आनन्द आनन्द

First Published : 05 Oct 2020, 01:25:36 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IPL 2020 RR Vs MI

वीडियो