logo-image

Mumbai Indians : मुंबई इंडियंस ने पहली जीत के साथ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

Mumbai Indians : मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आईपीएल 2024 में जीत का खाता खोल लिया है. इसी के साथ उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है...

Updated on: 08 Apr 2024, 06:33 AM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians : आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर सीजन की पहली जीत हासिल कर ली है. दिल्ली को हराकर जीत का खाता खोलने के साथ ही फ्रेंचाइजी ने इतिहास रच दिया है. मुंबई टी-20 क्रिकेट में 150 मैच जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है. आइए आपको बताते हैं इस लिस्ट में कौन सी टीम किस नंबर पर काबिज है...

मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 में जीत का खाता खोलने के साथ ही इतिहास रच दिया है. एमआई टी20 क्रिकेट में 150 मैच (सुपर ओवर को छोड़कर) जीतने वाली पहली टीम बन गई. मुंबई के बाद इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स का नाम है, जिन्होंने 148 मुकाबले जीते हैं. तीसे नंबर पर भारत (144), लंकाशायर (143) और नॉटिंघमशायर (143) भी लिस्ट में शामिल हैं. 

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम

मुंबई इंडियंस ने कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं. ये टीम आईपीएल इतिहास में एक ही स्टेडियम में सबसे अधिक मैच (सुपर ओवर सहित) जीतने वाली टीम भी बन गई है. मुंबई इंडियंस की ये वानखेड़े स्टेडियम में 50वीं जीत हासिल कर ली है. कोलकाता (ईडन गार्डन्स में 48), चेन्नई (चेपॉक में 47), बेंगलुरु (चिन्नास्वामी में 41) भी सूची में शामिल हैं.

मुंबई ने खोला जीत का खाता

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में हार्दिक पांड्या की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी. घरेलू मैदान पर मुंबई ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 5 विकेट के नुकसान पर 234 रन बना लिए थे. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 205 के स्कोर तक पहुंच सकी और 29 रन से मैच हार गई. वहीं, मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीत का खाता खोल लिया. जी हां, IPL 2024 में ये मुंबई की पहली जीत है. बता दें, हार्दिक पांड्या की कप्तानी में ये मुंबई की पहली जीत है. अब देखने वाली बात होगी कि टीम अपने इस मोमेंटम को लेकर आगे बढ़ पाती है या नहीं.

ये भी पढ़ें : अक्षय कुमार ने की भविष्यवाणी, RCB सहित ये 4 टीमें प्लेऑफ के लिए करेंगी क्वालीफाई