News Nation Logo
Banner

MI Vs CSK Final Report: मुंबई ने जीता मैच, चेन्नई प्ले ऑफ से बाहर

शारजाह में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 10 विकेट से हराकर मैच जीत लिया.

By : Ankit Pramod | Updated on: 23 Oct 2020, 10:52:26 PM
Mumbai Indians Wins

IPL (Photo Credit: https://www.iplt20.com/)

नई दिल्ली:

शारजाह में खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings ) को 10 विकेट से हराकर मैच जीत लिया. इसी के साथ मुंबई इंडियंस प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंच गई है, मुंबई इंडियंस के अब 10 मैच में 14 अंक हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स को मिली इस हार के साथ उनके प्लेऑफ में जाने के सभी रास्ते अब बंद हो गए हैं. चेन्नई द्वारा दिए गए 115 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस के लिए क्विंटन डि कॉक और ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की. डि कॉक और ईशान किशन ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के गेंदबाजों पर हल्ला बोल दिया और चौकों-छक्कों की बौछार कर दी. किशन और कॉक की जोड़ी ने शुरुआत 6 ओवर्स में 52 रन जोड़ लिए थे. शुरुआती छह ओवर के बाद ईशान किशन ने ताबड़तोड़ शॉट्स लगाए और जडेजा जैसे गेंदबाज की जमकर धुनाई की. इसी के साथ ईशान किशन ने अपना अर्धशतक पूरा किया और मुंबई इंडियंस की जीत के करीब पहुंचाया. दूसरी ओर से डि कॉक ने भी बड़े शॉट्स और मुंबई इंडियंस को जबरदस्त जीत दिलाई. ईशान ने 68 रन जबकि डि कॉक ने 46 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- IPL: राजस्थान का धुआं उड़ाने के बाद मनीष पांडेय ने हैदराबाद के मिडल ऑर्डर को लेकर दिया बड़ा बयान

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. ये फैसला पूरी तरह से सही साबित हुआ क्योंक चेन्नई सुपरकिंग्स को शुरुआती झटके लगे. चेन्नई के बल्लेबाज यानी गायकवाड़ (0), डुप्लैसी (1) और रायडू (2) जल्द ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद जगदीशन (0) भी पारी को संभाल नहीं पाए और आउट हुए. इसके बाद धोनी और जडेजा क्रीज पर आए. कुछ देर बाद जडेजा भी सात रन बनाकर आउट हुए. चेन्नई सुपरकिंग्स के पांच विकेट पावर प्ले में ही आउट हो गए थे. पारी की कमांड को कप्तान धोनी ने संभाला लेकिन वो भी राहुल चाहर का शिकार होकर 16 रनों का आउट हुए. छह ओवर तक चेन्नई के सुपरकिंग्स पवेलियन लौट गई. एक वक्त लगा था कि सैम करन और दीपक चाहर पारी को आगे बढ़ने वाले हैं लेकिन राहुल चाहर ने दीपक (0) को स्टंप आउट करवाया. सैम करन एक एंड पर खड़े रहे और उन्होंने कुछ लंबे शॉट्स लगाए. सैम करन और ठाकुर ने धीरे धीरे चेन्नई सुपरकिंग्स की पारी को आगे बढ़ना शुरु किया.

ये भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की एंजियोप्लास्टी सफल, हालत स्थिर

13 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस की तरफ से गेंजबाजी का मोर्चा संभालने क्रुणाल पांड्या आए. हालांकि ऐसा लगा था कि क्रुणाल पांड्या  कुछ विकेट अपने नाम करेंगे लेकिन उस ओवर में ऐसा कुछ नहीं हुआ. सैम करन चेन्नई के स्कोर को आगे बढ़ते हुए एक एक रन कर  पारी को आगे बढ़ा रहे थे. हालांकि अगले ओवर में कुल्टर नाइल ने ठाकुर को अपना शिकार बना और उन्हें 11 रनों पर पवेलियन की  राह दिखाई. मुंबई के लिए कप्तानी कर रहे पोलार्ड ने आक्रामाक कप्तानी करते हुए आठ विकेट गिरने के बाद बुमराह को गेदबाजी के  लिए लगाया. आठ विकेट आउट होने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बल्लेबाजी करने आए इमरान ताहिर जिन्होंने कुछ रन और  चौका लगाया. ताहिर ने सैम करन के साथ मिलकर चेन्नई के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. अंतिम ओवर में सैम करन ने कुछ रन अपने खाते में जोड़े. दूसरी ओर से डि कॉक ने भी बड़े शॉट्स और मुंबई इंडियंस को जबरदस्त जीत दिलाई. ईशान किशन ने रन बनाए जबकि डि कॉक ने रनों की पारी खेली.

मुंबई इंडिंयस की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने चार विकेट, जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट, राहुल चाहर ने 2 विकेट अपने नाम किए और कुल्टर नाइल ने एक विकेट झटका. चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से सैम करन ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए. कप्तान धोनी ने 16 रनों का पारी खेली तो इमरान ताहिर ने 13 रनों का योगदान दिया.

First Published : 23 Oct 2020, 10:27:25 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो