logo-image

IPL 2023: धोनी की जगह ये खिलाड़ी बन सकता है CSK का अगला कप्तान, कोच का खुलासा

कप्तान बनाने की सारी क्वालिटी है और वह धोनी की जगह ले सकते हैं.

Updated on: 06 Dec 2022, 06:11 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का यह आखिरी आईपीएल हो सकती है. धोनी ने कहा भी था कि वह अपना आखिरी मुकाबला चेन्नई में ही खेलेंगे. हालांकि धोनी आईपीएल के 16वें सीजन में सीएसके के कप्तानी करते नजर आएंगे. धोनी की बढ़ती उम्र को लेकर सीएके अपने नए कप्तान की तलाश में भी जुट गई है. सीएसके ने पिछले सीजन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तान बनाया था, लेकिन उनकी कप्तानी में सीएसके का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, जिसके बाद जडेजा ने आईपीएल के बीच में ही अपनी कप्तानी छोड़ दी थी और धोनी ने फिर से कप्तानी संभाली थी.  अब इन सबके बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी और सीएसके के वर्तमान कोच माइकल हसी ने एक बड़ा बयान दिया है.

दरअसल माइकल हसी ने कहा है कि सीएसके के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ में कप्तान बनाने की सारी क्वालिटी है और वह धोनी की जगह ले सकते हैं. हसी ने 'ऋतुराज गायकवाड़ की तारीफ करते हुए कहा कि धोनी की तरह वह भी शांत स्वाभाव के हैं और दबाव वाली स्थिति को भी वो बेहतर ढंग से संभालते हैं. टीम को लीड करने का अच्छा उनके पास गुण है. वो ऐसी चीजों को भी पकड़ लेते हैं जिसे अन्य खिलाड़ी नहीं देख पाते. उनमे अच्छे कप्तान होने के सारे गुण है.'

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑक्शन से पहले इस घातक खिलाड़ी के लिए आई बुरी खबर, वापस लेना पड़ सकता है नाम

बता दें कि हाल ही में समाप्त विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ का जबरदस्त प्रदर्शन रहा था. इस टूर्नामेंट में गायकवाड़ ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल भी जीता. उन्होंने तीन शतक जड़े और एक 7 गेंदों में 7 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज भी बने. ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ धोनी के बाद सीएसके के नए कप्तान बन सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : 4 ओवर 5 विकेट और 10 रन, ऐसा था ये IPL का सीजन